T20 World Cup: स्कॉटलैंड ने पीएनजी को दी मात, लगातार दूसरी जीत से ग्रुप में टॉप पर पहुंचा

0
32

[ad_1]

नई दिल्ली. स्कॉटलैंड ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में लगातार दूसरी जीत दर्ज की. उसने अल अमीरात में खेले गए क्वालिफायर मैच में मंगलवार को पापुआ न्यू गिनी (PNG) को 17 रनों से मात दी. इस जीत से उसे पूरे 2 अंक मिले और वह ग्रुप-बी में 4 अंकों के साथ टॉप पर पहुंच गया है. वहीं, पीएनजी टीम को लगातार दूसरी हार झेलनी पड़ी. अल अमीरात में खेले गए मुकाबले में रिची बेरिंग्टन की 70 रनों की शानदार पारी की बदौलत स्कॉटलैंड ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 165 रन बनाए. पीएनजी टीम ने अच्छी कोशिश की लेकिन 148 रन ही बना सकी.

रिची बेरिंग्टन ने शानदार प्रदर्शन किया और 49 गेंदों पर 6 चौके और 3 छक्के जड़े. उन्होंने मैथ्यू क्रॉस (45) के साथ तीसरे विकेट के लिए 92 रन की साझेदारी की और स्कॉटलैंड के चुनौतीपूर्ण स्कोर की नींव रखी. क्रॉस ने 36 गेंद का सामना करते हुए 2 चौके और इतने ही छक्के जड़े. पीएनजी की ओर से बायें हाथ के तेज गेंदबाज काबुआ मोरिया ने 31 रन देकर 4 जबकि पेसर चाड सोपर ने 24 रन देकर 3 विकेट चटकाए.

166 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पीएनजी टीम की शुरुआत काफी खराब रही और फिर उसके विकेट भी नियमित अंतराल पर गिरे. पीएनजी की आधी टीम मात्र 35 रन तक पैवेलियन लौट गई. तब ऐसा लग रहा था कि टीम 100 रन का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाएगी लेकिन नॉरमैन वनुआ ने उम्मीद जगाई और 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 47 रन बनाए. उन्होंने 37 गेंदों की अपनी पारी में 2 चौके और 2 छक्के जड़े. वनुआ ने किपलिन डोरिगा (18) के साथ 7वें विकेट के लिए 53 रन की साझेदारी भी की. सेसे बाउ ने 24 रन जोड़े और छठे विकेट के लिए नॉरमैन के साथ 32 रन की साझेदारी की. सेसे ने 23 गेंदों पर 1 चौका और 1 छक्का लगाया. स्कॉटलैंड के लिए जोश डेवी ने 18 रन देकर 4 विकेट झटके.

इससे पहले स्कॉटलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने चौथे ओवर तक ही दोनों सलामी बल्लेबाजों जॉर्ज मुन्से (15) और कप्तान काइल कोएत्जर (06) के विकेट गंवा दिए. कोएत्जर को मोरिया ने बोल्ड किया. मुन्से अच्छी लय में दिख रहे थे. उन्होंने नोसेइना पोकाना पर चौके से खाता खोला और फिर चार्ल्स अमीनी पर भी लगातार 2 चौके मारे. मुन्से हालांकि अमीनी के अगले ओवर में गेंद को हवा में लहराकर लेगा सेइका को कैच दे बैठे.

बेरिंग्टन और क्रॉस ने इसके बाद पारी को संवारा. दोनों ने पावरप्ले में टीम का स्कोर 2 विकेट पर 37 रन तक पहुंचाया. बेरिंग्टन ने सेइका पर पारी का पहला छक्का जड़ा और फिर अमिनी पर चौके के साथ आठवें ओवर में टीम के रनों का अर्धशतक पूरा किया. क्रॉस ने धीमी शुरुआत के बाद अमीनी पर छक्का जड़ा और फिर पोकाना की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का जड़कर 13वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया.

अताई ने 15वें ओवर में क्रॉस को अमीनी के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा. क्रॉस ने 36 गेंद का सामना करते हुए दो चौके और दो छक्के मारे. बेरिंग्टन ने मोरिया पर चौके के साथ 37 गेंद में अर्धशतक पूरा किया और फिर अगले ओवर में सोपर पर अपना तीसरा छक्का जड़ा. सोपर ने 19वें ओवर में कैलम मैकल्योड (10) और बेरिंग्टन को आउट किया जबकि मोरिया के अंतिम ओवर में 3 विकेट गिरे जिससे स्कॉटलैंड की टीम अंतिम 3 ओवर में 19 रन ही बना सकी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here