T20 World Cup: 12 साल की बच्ची ने डिजाइन की टी20 वर्ल्ड कप की जर्सी, फैंस ने कहा- सबसे अच्छी किट

0
30

[ad_1]

नई दिल्ली. स्कॉटलैंड (Scotland) की टीम टी20 वर्ल्ड कप में पहले राउंड का मुकाबला खेल रही है. टीम ने पहले राउंड के अपने दोनों शुरुआती मुकाबले (T20 World Cup 2021) भी जीत लिए है. इस तरह से टीम के सुपर-12 में पहुंचने की संभावना बढ़ गई है. इस बीच लोगों को सुनकर यह आश्चर्य होगा कि टीम की जर्सी 12 साल की बच्ची रेबेका डाउनी (Rebecca Downie) ने तैयार की है. स्काॅटलैंड क्रिकेट बोर्ड ने खुद इसकी जानकारी दी है. टीम ने मंगलवार को अपने दूसरे मुकाबले में पीएनजी को 17 रन से हराया.

क्रिकेट स्कॉटलैंड ने रेबेका डाउनी की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा, “स्कॉटलैंड की किट डिजाइनर, हैडिंग्टन की 12 वर्षीय रेबेका डाउनी. वह टीवी पर हमारे पहले मुकाबले को देख रही थीं. गर्व से उस जर्सी को पहन हुई थीं, जिसे उन्होंने खुद डिजाइन किया था. रेबेका का फिर से धन्यवाद.’ इस मैसेज के बाद सोशल मीडिया पर रेबेका को बहुत सारे लोग बधाई देते नजर आए. एक फैंस ने लिखा, “टूर्नामेंट की सबसे अच्छी किट.’ आईसीसी ने भी रेबेका को बधाई दी है.

क्रिकेट स्कॉटलैंड का ट्वीट.

टीम को मिली लगातार दूसरी जीत

स्कॉटलैंड ने टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत दर्ज की. टीम ने क्वालिफायर मैच में  पापुआ न्यू गिनी (PNG) को 17 रनों से मात दी. टीम ग्रुप-बी में 4 अंकों के साथ टॉप पर पहुंच गई है. रिची बेरिंग्टन की 70 रनों की शानदार पारी की बदौलत स्कॉटलैंड ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 165 रन बनाए. पीएनजी टीम ने अच्छी कोशिश की, लेकिन टीम 148 रन तक ही पहुंच सकी. रिची बेरिंग्टन ने 49 गेंदों पर 6 चौके और 3 छक्के जड़े. उन्होंने मैथ्यू क्रॉस (45) के साथ तीसरे विकेट के लिए 92 रन की साझेदारी की और स्कॉटलैंड के चुनौतीपूर्ण स्कोर की नींव रखी.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: केएल राहुल ने कहा- धोनी से बेहतर मेंटॉर और कोई नहीं हो सकता, कप्तानी भी सीखूंगा

इससे पहले स्कॉटलैंड ने अपने पहले मैच में बांग्लादेश को 6 रन से हराया था. हार के साथ बांग्लादेश टीम के सुपर-12 में पहुंचने की राह मुश्किल हो गई है. वर्ल्ड कप से पहले टीम ने घर में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड काे मात दी थी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here