ऋषभ पंत को सिखा रहे कीपिंग, विराट-रोहित के साथ बना रहे रणनीति; मेंटॉर धोनी यूं कर रहे काम

0
30

[ad_1]

नई दिल्ली. दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज और पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) यूएई और ओमान की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में मेंटॉर की भूमिका में हैं. वह ना सिर्फ टीम इंडिया के युवा खिलाड़ियों के साथ काफी करीब से काम कर रहे हैं बल्कि कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ रणनीति बनाने में भी मदद कर रहे हैं.

धोनी की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वॉर्म अप मैच से पहले की ये तस्वीरें हैं जिनमें धोनी युवा ऋषभ पंत को विकेटकीपिंग के बारे में समझाते नजर आ रहे हैं और उन्हें प्रैक्टिस करा रहे हैं, तो एक तस्वीर में वह विराट कोहली, रोहित शर्मा और हेड कोच रवि शास्त्री के साथ खड़े नजर आ रहे हैं. यह तस्वीर तो टॉस से पहले की है.

ऋषभ पंत को विकेटकीपिंग की प्रैक्टिस करा रहे महेंद्र सिंह धोनी (Twitter)

धोनी ने पिछले साल 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. उनकी कप्तानी में हाल में चेन्नई सुपर किंग्स ने चौथी बार आईपीएल चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया है. धोनी अब टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के मेंटॉर के तौर पर जुड़े हुए हैं.

टीम इंडिया के खिलाड़ियो के साथ बातचीत करते धोनी. (Twitter)
dhoni virat rohit

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा और कोच रवि शास्त्री के साथ टॉस से पहले बातचीत करते धोनी. (Twitter)

टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 चरण शुरू होने से पहले क्वालिफायर और वॉर्म अप मैच खेले जा रहे हैं. भारत ने अपने पहले वार्म अप मैच में इंग्लैंड को मात दी तो वहीं दूसरे प्रैक्टिस मैच में उसके सामने ऑस्ट्रेलिया है. खास बात है कि विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस वॉर्म अप मैच में टीम इंडिया की कप्तानी की संभाल रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो टी20 वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा को ही भारतीय टी20 क्रिकेट टीम का कप्तान बनाया जा सकता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here