श्रीधर का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप तक, अभय शर्मा बन सकते हैं भारतीय टीम के अगले फील्डिंग कोच

0
19

[ad_1]

मौजूदा फील्डिंग कोच आर श्रीधर का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप तक है. (Instagram)

मौजूदा फील्डिंग कोच आर श्रीधर का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप तक है. (Instagram)

दिल्ली, रेलवे और राजस्थान का प्रतिनिधित्व करते हुए 89 प्रथम श्रेणी मैच खेलने वाले अभय शर्मा (Abhay Sharma) 2016 में जिम्बाब्वे दौरे पर गई भारतीय टीम के फील्डिंग कोच थे. उसी साल वह भारतीय टीम के साथ अमेरिका और वेस्टइंडीज दौरे पर भी गए थे.

नई दिल्ली. पूर्व क्रिकेटर अभय शर्मा (Abhay Sharma) निवर्तमान कोच आर. श्रीधर की जगह लेने के लिए सीनियर पुरुष टीम के फील्डिंग कोच के पद के उम्मीदवार के रूप में उभरे हैं. वह भारत ए, भारत अंडर-19 और राष्ट्रीय महिला टीम के साथ काम कर चुके हैं. श्रीधर का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद खत्म हो रहा है और 52 साल के अभय भारतीय क्रिकेट टीम के फील्डिंग कोच (Indian Cricket Team Fielding Coach) के पद के लिए आवेदन करने की तैयारी में हैं.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने कहा, ‘वह जल्द ही इस पद के लिए आवदेन करेंगे.’ आवेदन करने की समयसीमा 3 नवंबर को खत्म हो रही है. दिल्ली, रेलवे और राजस्थान का प्रतिनिधित्व करते हुए 89 प्रथम श्रेणी मैच खेलने वाले अभय 2016 में जिम्बाब्वे दौरे पर गई भारतीय टीम के फील्डिंग कोच थे. उसी साल वह भारतीय टीम के साथ अमेरिका और वेस्टइंडीज दौरे पर भी गए थे.

ब्रिटेन दौरे के दौरान कप्तान हरमनप्रीत कौर सहित भारतीय महिला क्रिकेटरों ने अभय के काम की सराहना की थी लेकिन इसके बाद आस्ट्रेलिया दौरे के लिए उन्हें बदल दिया गया. अभय तीन बार अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम के साथ गए. वह 2020 में दक्षिण अफ्रीका में हुए टी20 विश्व कप के लिए भी भारतीय टीम के साथ गए थे. वह लगभग 10 दौरों पर भारत ए टीम के साथ भी गए. वह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के कोचों में शामिल हैं और इसके प्रमुख राहुल द्रविड़ के साथ उन्होंने काफी काम किया है. द्रविड़ भारतीय टीम के मुख्य कोच पद के प्रबल दावेदार हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here