T20 WC: विराट कोहली को मिली पूर्व तेज गेंदबाज की सलाह, सपाट विकेट पर 6 बॉलर रहेंगे बेस्ट

0
54

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) को लगता है कि कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) छह गेंदबाजों के साथ संयुक्त अरब अमीरात में अपेक्षाकृत सपाट पिचों पर जाना चाहेंगे. भारत 24 अक्टूबर को चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ (IND vs PAK) अपना आईसीसी टी 20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) अभियान शुरू करेगा. जबकि टीम का बल्लेबाजी लाइन-अप कमोबेश तय है. सिर्फ गेंदबाजी विभाग है, जिसे पिच के अनुरूप बनाने की आवश्यकता होगी. ऐसे में पूर्व क्रिकेटर अगरकर को लगता है कि अगर विकेट में “कुछ पेश करने के लिए” है तो कोहली शायद पांच गेंदबाजों के साथ एक मौका ले सकते हैं.

अजीत अगरकर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, ”अपेक्षाकृत निश्चित है कि विराट कोहली छह गेंदबाजी विकल्प चाहेंगे. अगर पिच में कुछ देने के लिए है, तो आप शायद पांच गेंदबाजों के साथ मौका ले सकते हैं. लेकिन अगर यह एक सपाट पिच है, तो वह आदर्श रूप से छह गेंदबाजों के साथ जाना चाहेंगे, जिनमें तीन तेज गेंदबाज शामिल हों. उनके पास बहुत सारे स्पिन विकल्प हैं ही.”
B’day Spcl: 12 साल की उम्र में सहवाग पर लगा था ‘बैन’, फिर वापसी कर बने मुल्‍तान के सुल्‍तान

उन्होंने आगे कहा, ”और जडेजा एक ऐसे ऑलराउंडर हैं, जिनकी बल्लेबाजी में तेजी से सामने आई है. तो, आप उन्हें शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों में से एक मान सकते हैं. तो, मेरे छह विकल्प (अगर हार्दिक पांड्या को गेंदबाजी नहीं करनी है) जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जडेजा, वरुण चक्रवर्ती और राहुल चाहर होंगे.

वहीं, भारत के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने कहा कि अब तक विराट कोहली को पता चल गया होगा कि वह क्या संयोजन करना चाहते हैं. हालांकि उन्होंने खेलने वाले खिलाड़ियों पर अपना मन नहीं बनाया होगा. उन्होंने कहा, ”मुझे यकीन है कि विराट अपनी प्लेइंग इलेवन जानते हैं और शायद नाम नहीं, लेकिन मुझे यकीन है कि वह जानते हैं कि वह किस संयोजन के साथ जाना चाहता है। मेरे लिए, सवाल यह होगा कि क्या आप भुवनेश्वर कुमार या शार्दुल ठाकुर को खिलाएंगे.”

ऑयन मॉर्गन का डबल स्टैंडर्ड, KKR के लिए रन की कभी चिंता नहीं की, T20 विश्व कप में इंग्लैंड के लिए चुनी दूसरी राह

पार्थिव पटेल ने आगे कहा, ”शायद रोहित शर्मा और केएल राहुल ओपनिंग करेंगे, विराट कोहली नंबर 3 पर, सूर्यकुमार यादव नंबर 4 पर, ऋषभ पंत नंबर 5 पर आएंगे. हार्दिक पांड्या (भले ही वह गेंदबाजी नहीं कर रहे हों) को ऐसे खिलाड़ी के रूप में चुना जाएगा, जो फिनिशर की भूमिाका निभा सके. रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और आखिरी पसंद शार्दुल ठाकुर और भुवनेश्वर कुमार के बीच होगी.”

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here