T20 World Cup: पाकिस्तान को मिली बड़ी हार, साउथ अफ्रीका ने रौंदा, अब भारत से भिड़ंत

0
21

[ad_1]

अबुधाबी. पाकिस्तान (Pakistan) को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) से पहले बड़ा झटका लगा है. टीम को बुधवार को अपने दूसरे अभ्यास मैच में साउथ अफ्रीका (South Africa) से करारी शिकस्त मिली. इससे पहले टीम ने वेस्टइंडीज (West Indies) को 7 विकेट से हराया था. साउथ अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 186 रन का अच्छा स्कोर बनाया. जवाब में साउथ अफ्रीका ने अंतिम गेंद पर 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. रेसी वेन डर डुसेन 101 रन बनाकर नाबाद रहे. इससे पहले टीम इंडिया (Team India) ने अपने दोनों अभ्यास मैच जीते थे. टीम ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त दी थी. सुपर-12 के एक मुकाबले में 24 अक्टूबर को अब भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) भिड़ेंगे. अब मैच में भारत का पलड़ा भारी रहेगा.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. टीम ने पहले 3 ओवर में 15 रन के स्कोर पर दोनों ओपनर बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे. क्विंटन डिकॉक 6 और रीजा हेंड्रिग्स 7 रन बनाकर आउट हुए. दाेनों विकेट बांए हाथ के स्पिन गेंदबाज इमाद वसीम को मिले. इसके बाद रेसी वेन डर डुसेन (101*) और कप्तान तेंबा बावुमा (46) ने तीसरे विकेट के लिए 107 रन जोड़कर टीम को संभाला.

5 ओवर में 65 रन बनाने थे

तेंबा बावुमा को 15वें ओवर की अंतिम गेंद पर तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने आउट किया. टीम को अंतिम 5 ओवर में जीत के लिए 65 रन बनाने थे. डुसेन ने एक छोर से टीम को संभाले रखा. 18वें ओवर में तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने 18 रन दिए. अंतिम 2 ओवर में साउथ अफ्रीका को 29 रन बनाने थे. 19वें ओवर में शाहिन अफरीदी ने हेनरिक क्लासेन (14) को आउट किया. उन्होंने ओवर में 10 रन दिए. अंतिम ओवर में 19 रन बनाने थे और 6 विकेट शेष थे. 20वां ओवर हसन अली ने डाला. डुसेन ने पहली गेंद पर छक्का लगाया. दूसरी गेंद पर एक रन बना. तीसरी गेंद पर मिलर ने छक्का लगाया. चौथी गेंद पर एक रन बना. 5वीं गेंद पर डुसेन ने चौका लगाया और स्कोर बराबर हो गया. अंतिम गेंद पर डुसेन ने चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई. उन्होंने 51 गेंद पर नाबाद 101 रन बनाए. 10 चौके और 4 छक्के लगाए. मिलर 3 गेंद पर 8 रन बनाकर नाबाद रहे.

फखर जमां ने खेली आक्रामक पारी

इससे पहले साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही. दोनों ओपनर बल्लेबाज 36 रन के योग पर पवेलियन लौट गए. बाबर आजम ने 15 और मोहम्मद रिजवान ने 19 रन बनाए. सीनियर बल्लेबाज मोहम्मद हफीज भी 13 रन बनाकर आउट हुए. फखर जमां ने 52 रन बनाकर टीम को संभाला. उन्होंने 28 गेंद का सामना किया. 2 चौके और 5 छक्के लगाए.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: बाबर आजम को भारत के खिलाफ मैच से पहले लगे 2 बड़े झटके, लगातार छठी हार से बचना मुश्किल!

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: टीम इंडिया के सामने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के 15 गेंदबाज फिसड्‌डी, सिर्फ 4 विकेट ले सके, 345 रन भी लुटाए

आसिफ और मलिक ने 180 के पार पहुंचाया

फखर जमां 52 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए. शोएब मलिक ने 20 गेंद पर 28 और आसिफ अली ने 18 गेंद पर 32 रन बनाकर टीम का स्कोर 180 रन के पार पहुंचाया. आसिफ ने 2 चौके और 2 छक्के लगाए. साउथ अफ्रीका की ओर से कागिसो रबाडा ने 28 रन देकर सबसे अधिक 3 विकेट लिए. एनरिक नॉर्किया और केशव महाराज को भी एक-एक विकेट मिले.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here