T20 World Cup: 2 बार की चैंपियन वेस्‍टइंडीज टीम को लगा बड़ा झटका, ओपनिंग मैच से पहले बाहर हुआ स्‍टार ऑलराउंडर

0
16

[ad_1]

फैबियन एलेन टखने की चोट के कारण टी20 वर्ल्‍ड कप से बाहर हो गए हैं (pc:Fabian Allen🇯🇲 instagram)

फैबियन एलेन टखने की चोट के कारण टी20 वर्ल्‍ड कप से बाहर हो गए हैं (pc:Fabian Allen🇯🇲 instagram)

T20 world cup: खिताब बचाने के इरादे से उतरने वाली वेस्‍टइंडीज टीम 23 अक्‍टूबर को इंग्‍लैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्‍ड कप में अपने अभियान का आगाज करेगी.

नई दिल्‍ली. सबसे ज्‍यादा 2 बार टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup) का खिताब जीतने वाली वेस्‍टइंडीज (West Indies) टीम अपना खिताब बचाने के इरादे से टूर्नामेंट में उतरेगी. टी20 वर्ल्‍ड कप की असली जंग तो 23 अक्‍टूबर से देखने को मिलेगी. जब सुपर 12 में टीमें आमने सामने होगी. कैरेबियाई टीम इंग्‍लैंड के खिलाफ 23 अक्‍टूबर को अपने अभियान का आगाज करेगी. इससे पहले ही दो बार की चैंपियन को बड़ा झटका लग गया है.
स्‍टार ऑलराउंडर फैबियन एलेन (Fabien Allen) टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. टखने की चोट के कारण एलेन को टीम से बाहर होना पड़ा. एलेन आईपीएल के समय से ही टखने की चोट से जूझ रहे थे. उन्‍हें अकील होसैन ने रिप्‍लेस किया है. अकील रिजर्व खिलाड़ी थे. वहीं रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्‍ट में अकील को अनकैप्‍ड खिलाड़ी गुडाकेश मोती ने रिप्‍लेस किया.

अकील के पास 9 वनडे और 6 टी20 मैचों का अनुभव 
28 साल के बाएं हाथ के स्पिनर ऑलराउंडर अकील ने 9 वनडे और 6 टी20 मैचों में कैरेबियाई टीम का प्रतिनिधित्‍व किया है. वो कैरेबियन प्रीमियर लीग में त्रिनबागो नाइट राइडर्स का भी प्रतिनिधित्‍व कर चुके हैं. उन्‍होंने इसी साल जनवरी में बांग्‍लादेश के खिलाफ वनडे मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू किया था. इसके बाद जुलाई में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 क्रिकेट में डेब्‍यू किया. हालांकि 6 टी20 मैचों की 3 पारियों में अकील अभी तक एक भी विकेट नहीं ले पाए हैं और उन्‍हें एक ही बार बल्‍लेबाजी का मौका मिला, जिसमें वह एक रन पर नाबाद रहे.

IND vs PAK: कपिल देव ने आखिरी ओवर ना करके की बड़ी गलती और मियांदाद ने छक्का लगाकर छीन ली भारत से जीत

बड़ी खबर: न्‍यूजीलैंड के अंपायर का निधन, कैरेबियाई गेंदबाज ने मारी थी टक्‍कर

किसी रिप्‍लेसमेंट खिलाड़ी को आधिकारिक रूप से टीम से जोड़ने से पहले इवेंट तकनीकी समिति की मंजूरी की जरूरत होती है. वर्ल्‍ड कप में कैरेबियाई टीम को एलेन की काफी कमी खल सकती है. उनकी गेंदबाजी की बात करें तो इकोनॉमी 7.21 की है, जबकि बल्‍ले से उनका स्‍ट्राइक रेट 138.88 का है. एलेन दुनिया के बेहतरीन फील्‍डर्स में से एक हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here