लियोनल मेसी का मैच देखने पेरिस पहुंचा भारतीय क्रिकेट, ऐसे किया सपोर्ट

0
18

[ad_1]

नई दिल्ली. लियोनल मेसी (Lionel Messi) के दो गोल की मदद से पेरिस सेंट जर्मेन (PSG) ने चैंपियन्स लीग फुटबॉल प्रतियोगिता (Champions League) के मैच में पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए लीपजिग को 3-2 से हराया. मेसी ने मंगलवार को खेले गए मैच में 67वें मिनट में बराबरी का गोल दागा और फिर 74वें मिनट में पेनल्टी को गोल में बदला. इससे पहले काइलन एम्बापे ने पीएसजी की तरफ से नौवें मिनट में गोल किया था. आंद्रे सिल्वा ने हालांकि 28वें मिनट में लीपजिग को बराबरी दिला दी थी जबकि नोर्डी मुकीले ने 57वें मिनट में उसे आगे कर दिया था. यह 34वां अवसर है जबकि मेसी ने चैंपियंस लीग में कम से कम दो गोल किये. वह इस टूर्नामेंट में अब तक 123 गोल कर चुके हैं और क्रिस्टियानो रोनाल्डो (137 गोल) के बाद दूसरे नंबर पर हैं.

इस मैच को लाइव देखने के लिए स्टेडियम में भातीय क्रिकेटर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) मौजूद थे. बाएं हाथ के भारतीय कलाई के स्पिनर और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) स्टार ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के दूसरे चरण में चोटिल होने के बाद पिछले महीने घुटने की सर्जरी करवाई थी. बुधवार को इंस्टाग्राम पर भारतीय स्पिनर ने पेरिस की अपनी यादगार यात्रा के बारे में कुछ तस्वीरें साझा कीं. इससे पहले, कुलदीप ने घुटने की चोट के कारण स्टार स्पिनर के आईपीएल 2021 से बाहर होने के बाद एक अपडेट साझा किया था.

T20 World Cup 2021 में भारत-पाकिस्‍तान मैच के तुरंत बाद हो सकती है आईपीएल की 2 नई टीमों की बिक्री: रिपोर्ट
IPL 2022 में हो सकती क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो की मैनचेस्‍टर यूनाइटेड की एंट्री

कुलदीप यादव ने सोशल मीडिया पर बताया था, ”सर्जरी सफल रही और रिकवरी अभी शुरू हुई है. आपके अद्भुत समर्थन के लिए सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद. अब अपने रिहैब को अच्छी तरह से पूरा करने और पिच पर वापस आने पर है.” अब पेरिस में फुटबॉल मैच देखने के लिए पहुंचे कुलदीप ने यहां की तस्वीरें शेयर की हैं.

इस साल की शुरुआत में भारत के श्रीलंका दौरे के दौरान आउट ऑफ फेवर भारतीय क्रिकेटर अपने चयन मामले को मजबूत करने में विफल रहे थे. कुलदीप एक वनडे मैच में 48 रन देकर 2 विकेट हासिल किए थे. वहीं, उन्होंने मेजबान श्रीलंका के खिलाफ एक टी20 मुकाबले में 30 रन देकर 2 विकेट झटके थे.

कुलदीप अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खराब प्रदर्शन के बाद वापसी की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन घुटने की चोट ने उनके आईपीएल 2021 के अभियान पर बीच में ब्रेक लगा दिया. कुलदीप ने 2017 में भारत के लिए इंटरनेशनल डेब्यू किया था. उन्होंने अबतक भारत के लिए 7 टेस्ट, 65 वनडे और 22 टी20 इंटरनेशनल खेले हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here