Ind vs Pak: भारत ने पाकिस्‍तान को फील्डिंग के जाल में फंयाया, फिर वापसी कर छीन ली जीत

0
33

[ad_1]

नई दिल्‍ली. ऐसे मुकाबले कम ही देखने को मिलते हैं, जहां फील्डिंग के दम पर किसी टीम ने जीत हासिल की हो. हालांकि फील्डिंग मैच का पासा पलट देते हैं, मगर पूरा मैच ही फील्डिंग के दम पर जीते गए हो, ऐसे मुकाबले गिनती के ही है और इसी गिनती के मैचों में से एक है भारत और पाकिस्‍तान (India vs Pakistan) के बीच 13 अप्रैल 1984 को शारजाह में खेला गया मुकाबला, जहां भारत ने सिर्फ और सिर्फ फील्डिंग के दम पर ही पाकिस्‍तान के जबड़े से जीत छीन ली थी.

भारत और पाकिस्‍तान (India vs Pakistan) के बीच रोथमैन कप का मुकाबला खेला गया था. भारत को वर्ल्‍ड चैंपियन बने हुए भी ज्‍यादा समय नहीं हुआ था. कपिल देव (Kapil Dev) उस सीरीज का हिस्‍सा नहीं थे. सुनील गावस्‍कर की कप्‍तानी में टीम मैदान पर उतरी थी. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारत ने 188 रन बनाए.

मान्‍यता के कारण भी निराश थे फैंस 

भारत पाकिस्‍तान को ज्‍यादा बड़ा लक्ष्‍य नहीं दे पाया था. भारतीय फैंस इस वजह से भी निराश थे कि एक तो लक्ष्‍य बड़ा नहीं था और ऊपर से मुकाबला भी शुक्रवार को खेला जा रहा था. शुक्रवार को जुमे की नमाज की वजह से ब्रेक टाइम लंबा होता था और फैंस की मान्‍यता था कि शुक्रवार को पाकिस्‍तान को जीत से कोई नहीं रोक सकता.

T20 World Cup: विराट कोहली 5 साल बाद टी20 में गेंदबाजी करने उतरे, एक्‍शन देखते ही हंसने लगे स्‍टीव स्मिथ, देखें Video

T20 World Cup: टी20 के नंबर-1 बल्लेबाज को वर्ल्ड कप में नहीं मिलेगा मौका! धोनी का खास खिलाड़ी खेलेगा

पाकिस्‍तान टीम लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी और उसके 4 विकेट 100 रन के अंदर ही गिर गए थे. किसी को भी इस पर विश्‍वास नहीं हुआ. भारत ने सिर्फ फील्डिंग से पाकिस्‍तान पर दबाव बना दिया. भारत ने 4 रन आउट किए और सुरेंदर खन्‍ना ने 2 स्‍टंपिंग की. यानी टीम इंडिया ने 6 विकेट तो सिर्फ अपनी बेहतरीन फील्डिंग से लिए और पाकिस्‍तान को 54 रन से हरा दिया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here