T20 World Cup: टी20 के नंबर-1 बल्लेबाज को वर्ल्ड कप में नहीं मिलेगा मौका! धोनी का खास खिलाड़ी खेलेगा

0
35

[ad_1]

नई दिल्ली. दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज डेविड मलान (Dawid Malan) का टी20 वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला खेलना मुश्किल है. इंग्लैंड (England) की ओर से खेलते हुए वे दोनों अभ्यास मैच में फेल रहे हैं. ऐसे में उनकी जगह मोईन अली (Moeen Ali) को नंबर-3 पर मौका दिया जा सकता है. माेईन ने आईपीएल 2021 में सीएसके की ओर से शानदार प्रदर्शन किया है. इसके अलावा वे स्पिन गेंदबाजी से टीम को बैलेंस भी देंगे. इंग्लैंड ने बुधवार को दूसरे अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड को हराया. टीम को पहले अभ्यास मैच में टीम इंडिया (Team India) से 7 विकेट से करारी शिकस्त मिली थी. इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में 23 अक्टूबर शनिवार को वेस्टइंडीज से भिड़ेगी. डिफेंडिंग चैंपियन वेस्टइंडीज को दोनों अभ्यास मैच में हार मिली है.

डेविड मलान के टी20 इंटरनेशनल के रिकॉर्ड की बात करें तो वे 30 मैच में 43 की औसत से 1123 रन बना चुके हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 139 का रहा है, जो बेहद शानदार है. उन्होंने एक शतक और 11 अर्धशतक भी लगाया है. लेकिन उन्होंने करियर के अधिकांश मुकाबले घर में खेले हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में वे 15 गेंद पर सिर्फ 11 रन बना सके. इससे पहले भारत के खिलाफ वे 18 गेंद पर 18 रन ही बना सके थे.

मोईन अली ने खेली थी शानदार पारी

मोईन अली को दूसरे अभ्यास मैच में आराम दिया गया था. उन्होंने पहले अभ्यास मैच में भारत के खिलाफ 20 गेंद पर 43 रन की नाबाद पारी खेली थी. ऐसे में उन्हें टीम में शामिल करने की मांग उठने लगी है. 2016 टी20 वर्ल्ड कप के बाद पावरप्ले की बात करें तो मोईन अली का स्ट्राइक रेट 126 का रहा है, जबकि मलान का सिर्फ 115 का है. इस साल मलान का फॉर्म इंग्लैंड के लिए अच्छा नहीं रहा है. उनका औसत 27 का रहा है और स्ट्राइक रेट सिर्फ 114 का है. मोईन अली ने आईपीएल फाइनल में भी आक्रामक पारी खेली थी और एमएस धोनी की टीम को चैंपियन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: पाकिस्तान को मिली बड़ी हार, साउथ अफ्रीका ने रौंदा, अब भारत से भिड़ंत

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: बाबर आजम को भारत के खिलाफ मैच से पहले लगे 2 बड़े झटके, लगातार छठी हार से बचना मुश्किल!

लिविंगस्टोन का खेलना भी तय

लियाम लिविंगस्टोन का खेलना भी पहले मैच में तय है. वे बल्ले के साथ बतौर ऑफ स्पिनर भी टीम काे मजबूती देते हैं. उन्होंने अभ्यास मैच में भारत के खिलाफ 30 जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ एक रन बनाए. उन्होंने दोनों मैच में एक-एक विकेट भी लिए. वे यूएई की धीमी पिच पर बतौर गेंदबाज टीम के लिए अहम हाे सकते हैं. उनके ओवरऑल टी20 रिकॉर्ड की बात करें तो वे 2 शतक और 23 अर्धशतक जड़ चुके हैं. स्ट्राइक रेट 145 का है. वे बड़े-बड़े शॉट लगाने के लिए जाने जाते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here