बांग्लादेश के कप्तान महमूदुल्लाह का आलोचकों को करारा जवाब, बोले- हम भी इंसान हैं गलती होती है

0
33

[ad_1]

दुबई. बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान महमूदुल्लाह (Mahmudullah) ने अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है. उन्होंने कहा है कि हर इंसान से गलती होती है. बता दें कि पिछले दिनों बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नज़मुल हसन ने स्कॉटलैंड के खिलाफ करारी हार के बाद अपनी टीम की जम कर आलोचना की थी. टी-20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) के पहले मैच में स्कॉटलैंड के खिलाफ हार के बाद में बांग्लादेश में हंगामा मच गया था. लेकिन अब बांग्लादेश की टीम सुपर 12 के लिए क्वालिफाई कर गई है.

स्कॉटलैंड ने 17 अक्टूबर को बांग्लादेश को 6 रनों से हरा दिया था. इसके बाद नज़मुल हसन ने कप्तान महमूदुल्लाह, शाकिब-अल-हसन और मुशफिकुर रहीम पर जम पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि बाटिंग के दौरान इन सबका नज़रिया ठीक नहीं था. हसन ने टीम की रणनीति पर भी सवाल उठाए थे.

‘गलती हो जाती है’
महमूदुल्लाह ने कहा, ‘हम इंसान हैं और हम गलतियां भी करते हैं. जब हम खेलते हैं, तो पूरा देश एक साथ खेलता है. हम इसे अपने दिमाग में रखते हैं. मुझे नहीं लगता कि किसी के पास इसके लिए हमसे ज्यादा भावनाएं हैं. हमने खराब खेला और हमें पता था कि हमरी आलोचना होगी. हम सभी इससे आहत थे.’

‘हमारी भी भावनाएं हैं’
महमूदुल्लाह ने स्वीकार किया कि खिलाड़ियों की आलोचना की जानी चाहिए लेकिन उन्होंने कहा कि इसे सकारात्मक तरीके से किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘हम इंसान हैं और हमारी भावनाएं हैं. हमारे परिवार हैं. हमारे माता-पिता और बच्चे हमेशा टीवी के सामने बैठते हैं और उन्हें इसका दुख होता है. कई ने हमारे तीन सीनियर क्रिकेटरों के स्ट्राइक रेट पर सवाल उठाए. हमने बहुत कोशिश की. ऐसा नहीं था कि हमने कोशिश नहीं की. हमने अपनी पूरी कोशिश की लेकिन परिणाम नहीं मिला. मुझे लगता है कि अच्छी आलोचना होनी चाहिए.’

ये भी पढ़ें: T20 World Cup: स्कॉटलैंड ने लगाई जीत की हैट्रिक, ओमान को हराकर सुपर-12 के लिए क्वालिफाई भी किया

सुपर 12 में बांग्लादेश
बता दें कि बांग्लादेश की टीम टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 के लिए क्वालिफाई कर गई है. स्कॉलैंड से करारी हार के बाद टीम ने ज़ोरदार वापसी की. बांग्लादेश ने अपने अगले दो मैच में ओमान और पीएनजी को करारी शिकस्त दी. बायें हाथ के स्पिनर शाकिब ने नौ रन पर चार विकेट चटकाते हुए पीएनजी के बल्लेबाजी क्रम की रीढ़ तोड़ दी जिससे टीम 182 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 19.3 ओवर में 97 रन पर ढेर हो गई. तेज गेंदबाजों तास्किन अहमद और मोहम्मद सैफुद्दीन ने भी क्रमश: 12 और 21 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here