T20 World Cup: आयरलैंड ने कभी किया पाकिस्तान का शिकार, इस बार बना अपनी ही खूबी का शिकार

0
47

[ad_1]

नई दिल्ली. क्रिकेट की दुनिया में आयरलैंड (Ireland) की गिनती उन टीमों में होती है जो तकरीबन हर वर्ल्ड कप (Cricket World Cup में उलटफेर करती है. पाकिस्तान, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज जैसे चैंपियन टीमें भी आयरलैंड के खतरनाक खेल का शिकार बन चुकी हैं. लेकिन टी20 विश्व कप 2021 (T20 World Cup 2021) में आयरलैंड अपनी ही उलटफेर वाली खूबी का शिकार हो गई है. आयरलैंड को शुक्रवार को नामीबिया (Namibia) जैसी अनजान टीम से हार का सामना करना पड़ा और इसके साथ ही टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से उसका सफर भी थम गया.

टी20 वर्ल्ड कप में शुक्रवार को आयरलैंड का सामना नामीबिया से हुआ. टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी आयरिश टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 125 रन ही बना सकी. नामीबिया ने यह लक्ष्य 18.3 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया. उसकी ओर से कप्तान गेरार्ड एरास्मस (Gerhard Erasmus) ने 53 रन की नाबाद पारी खेली. डेविड वीसे (David Wiese) ने 14 गेंद पर 28 रन बनाए. डेविड ने इससे पहले गेंदबाजी में हाथ दिखाते हुए 2 विकेट भी झटके और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

क्रिकेटप्रेमी भूले नहीं होंगे, जब 2007 में आयरलैंड ने अपना पहला ही वनडे वर्ल्ड कप खेलते हुए पाकिस्तान को हराया था. पाकिस्तान को इस हार की वजह से टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था. आयरलैंड ने अपना शानदार सफर आगे भी जारी रखा. उसने 2011 के विश्व कप में इंग्लैंड और 2015 में वेस्टइंडीज को हराया. इसी कारण आयरलैंड को जाएंट किलर के तौर पर देखा जाता है. हालांकि, इस बार वह अपने से कमजोर मानी जाने वाली टीम से हार गया.

रही बात नामीबिया की तो उसने इस टी20 विश्व कप में दो मैच जीत लिए हैं. उसने आयरलैंड को हराने से पहले नीदरलैंड को भी हराया था. अफ्रीकी टीम अब सुपर-12 में प्रवेश कर गई है. सुपर-12 में उसका मुकाबला भारत समेत 5 टीमों से होगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here