सौरव गांगुली बोले- एमएस धोनी अपनी सीमाओं को समझते हैं, रवि शास्त्री और विराट कोहली से नहीं होगा टकराव

0
67

[ad_1]

नई दिल्ली. टी-20 वर्ल्ड कप में (ICC T20 World Cup) 14 साल बाद टीम इंडिया एक बार फिर से इतिहास दोहराने के लिए बेताब है. और इस मंजिल तक पहुंचाने के लिए टीम इंडिया को मिल रहा है चैंपियन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का साथ. वो कप्तान जिन्होंने पहली बार टीम इंडिया को साल 2007 में टी-20 का चैंपियन बनाया. धोनी मौजूदा टीम के मेंटॉर हैं लेकिन सवाल उठता है कि क्या धोनी के लिए हेड कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली के साथ काम करना मुश्किल चुनौती होगी? बीसीसीाई अध्यक्ष सौरव गांगुली का मानना है कि धोनी अपनी सीमाओं को अच्छी तरह समझे हैं, लिहाज़ा उन्हें काम करने में कोई दिक्कत नहीं होगी.

टीम इंडिया के कोच और कप्तान के साथ-साथ मेंटॉर भी बड़े दिग्गज है. ऐसे में माना जा रहा है कि इन तीनों के एक साथ काम करने से टकारव के हालात बन सकते हैं. सौरव गांगुली के दौर में भी कुछ ऐसे ही हालात थे. उस वक्त कप्तान गांगुली और कोच ग्रेग चैपल के बीच खुलकर अनबन की खबरें सामने आई थी. लेकिन गांगुली ने कहा कि धोनी के साथ ऐसे हालात नहीं बनेंगे. न्यूज़ चैनल ‘आज तक’ तक के साथ बातचीत में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, ‘रवि शास्त्री हेड कोच हैं और विराट कोहली कप्तान. धोनी इन दोनों की मदद करेंगे. साथ ही धोनी एक परिपक्व खिलाड़ी हैं. उन्हें पता है कि उनकी क्या सीमाएं है और उन्हें कहां रुकना है और क्या करना है. उम्मीद करते हैं कि सबकुछ अच्छा रहेगा.’

धोनी को टीम से जोड़ना चाहते थे गांगुली
सौरव गांगुली ने बताया कि उनके और बीसीसीाई सचिव जय शाह के बीच धोनी को लाने की लंबे से समय से बातचीत हो रही थी. उन्होंने कहा, ‘हमलोग उनको टीम के साथ जोड़ना चाह रहे थे. वो मान गए. देखते हैं क्या कुछ कुछ होता है. ये तो पक्का है कि खराब कुछ नहीं होगा’

ये भी पढ़ें:- क्या राहुल द्रविड़ बनेंगे टीम इंडिया के हेड कोच? BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दिया बड़ा अपडेट

फीस नहीं लेंगे धोनी
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पिछले हफ्ते कहा था कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टी20 विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम के मेंटॉर के तौर पर कोई फीस नहीं लेंगे. 40 साल के धोनी पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायर हो गए थे. उन्होंने भारत के लिये आखिरी मैच 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल खेला था जिसमें भारत को न्यूजीलैंड ने हराया था. समझा जाता है कि सीमित ओवरों के क्रिकेट के कुशल रणनीतिकार धोनी को उनके अनुभव के लिये ये जिम्मेदारी दी गई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here