IND vs PAK: इमरान खान ने महामुकाबले से पहले पाकिस्तान टीम को क्या टिप्स दी, बाबर आजम ने किया खुलासा

0
27

[ad_1]

दुबई. पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने टी20 विश्‍व कप (T20 World Cup 2021) में आने से पहले पाकिस्तान टीम को जीत का मंत्र दिया था. इस बात का खुलासा टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने किया. आजम ने शनिवार को बताया कि आईसीसी टी20 विश्व के शुरू होने से पहले पूर्व कप्तान और देश के मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान ने टीम से बातचीत की थी. इस दौरान उन्होंने 1992 में पहली विश्व कप जीत के दौरान पाकिस्तान का नेतृत्व करने के अपने अनुभव टीम के साथ साझा किये थे.

बाबर ने भारत के खिलाफ रविवार को होने वाले महामुकाबले से पहले कहा, “यहां आने से पहले, हमारी मुलाकात हुई थी और उसमें उन्होंने (इमरान) अपने अनुभव साझा किये थे. उन्होंने 1992 के विश्व कप में अपनी मानसिकता के बारे में बताने के साथ खुद और टीम की बॉडी लैंग्वेज (भाव भंगिमा) के बारे में बताया था.

प्रधानमंत्री इमरान खान ने हमारा हौसला बढ़ाया: बाबर
पाकिस्तान के कप्तान से पूछा गया कि क्या भारत के खिलाफ सुपर 12 मैच से पहले पीसीबी चेयरमैन ने खिलाड़ियों के लिए कोई संदेश दिया. इस पर बाबर ने कहा कि देखिए, अध्यक्ष ने हमसे कहा, आप खुद को जितना शांत रखेंगे और चीजों को जितना सरल रखेंगे, उतना अच्छा होगा. बाहर की चीजें बाहर ही रहने दें. खुद पर विश्वास रखें और दिन में अपना शत प्रतिशत योगदान दें.

‘पुराने रिकॉर्ड के बारे में नहीं सोच रहे’
पाकिस्तानी कप्तान ने कहा कि उनकी टीम विश्व कप में भारत के खिलाफ खराब रिकार्ड के बारे में सोचकर चिंतित नहीं है, बल्कि वर्तमान में शांत चित्त रहने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा कि भारत-पाकिस्तान के बीच प्रतिद्वंद्विता जग जाहिर है. ईमानदारी से कहूं तो हम पिछले मैचों पर ध्यान नहीं देना चाहते. हम इस विश्व कप के बारे में सोच रहे हैं.हम अपनी मजबूती और काबिलियत पर ध्यान देना चाहेंगे और इसका इस्तेमाल मैच के दौरान करेंगे.

IND vs PAK मैच से पहले कप्तानी से जुड़े सवाल पर चिढ़े विराट कोहली, कहा- ‘मसाला’ नहीं दूंगा

दोनों पड़ोसी देशों के बीच तनाव के कारण दोनों टीमों एक दूसरे से द्विपक्षीय श्रृंखलायें नहीं खेलती. दोनों टीमों के बीच पिछली भिड़ंत इंग्लैंड में 2019 वनडे विश्व कप मैच के दौरान हुई थी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here