T20 World Cup: विराट कोहली को सताया पिच का ‘डर’, बोले- IPL से बेहतर की उम्मीद

0
41

[ad_1]

दुबई. भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ मैच से रविवार को दुबई में करेगी. कई क्रिकेट प्रेमी यूएई की पिचों को लेकर थोड़े परेशान हैं क्योंकि हाल में समाप्त इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में बल्लेबाजों को रन बनाना मुश्किल नजर आ रहा था. इस बीच टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को उम्मीद है कि टी20 विश्व कप में इस्तेमाल होने वाली पिचें आईपीएल के दौरान इस्तेमाल पिचों की तुलना में बेहतर होंगी, जहां बल्लेबाजों के लिए शॉट खेलना मुश्किल हो गया था.

आईपीएल में आखिरी बार आरसीबी (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर) का नेतृत्व करने वाले भारतीय कप्तान को हर तरह की पिचों पर खेलने का अनुभव है. आईपीएल के दौरान विश्व कप के लिए पिचों पर काम चल रहा था और कोहली ने उम्मीद जताई कि आईसीसी बेहतर पिचें मुहैया कराएगा. कोहली से जब पूछा गया कि क्या पिचों का मिजाज बदल रहा है तो उन्होंने इसका जवाब हां में दिया.

इसे भी देखें, हर मौके पर इतने जीरो लगाओगे तो… भारत-पाक मैच से पहले मौका-मौका का नया ऐड आया सामने- Video

उन्होंने कहा, ‘मेरा ऐसा (पिचों का मिजाज बदलेगा) मानना है. आईपीएल फाइनल को देखते हुए, मैं समझता हूं कि इस टी20 विश्व कप में पिचों की गुणवत्ता निश्चित रूप से कहीं बेहतर होने वाली है.’ आईसीसी आयोजनों के सामान्य नियम भी बेहतर खेल परिस्थितियों को बेहतर बनाने में अपनी भूमिका निभाएगा. भारत ग्रुप चरण के अपने 4 मैच दुबई में खेलेगा जबकि अफगानिस्तान के खिलाफ अबु धाबी में खेलेगा.

भारतीय कप्तान ने कहा, ‘आईसीसी टूर्नामेंट होने के नाते, हम जानते हैं कि पिचों के मानक को एक निश्चित स्तर तक बनाए रखा जाएगा जो सभी स्थानों के लिए लागू होगा.’ कोहली ने इस बात पर भी सहमति जताई कि जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ेगा, ओस की भूमिका अधिक होगी. उन्होंने कहा, ‘दुबई में साल के इस समय में ओस की अहम भूमिका होगी. इससे भी पिचों को बेहतर रखने में मदद मिलेगी.’

उन्होंने कहा, ‘मेरा मानना ​​​​है कि अबु धाबी और दुबई की पिचें ज्यादा बेहतर होंगी. शारजाह में स्थितियां लगभग वैसी ही रहेंगी, जैसा आम तौर पर देखने को मिलता है. गेंद थोड़ी धीमी आएगी और नीचे रहेगी. मैं खुद बहुत अधिक बड़े स्कोर वाले ज्यादा मैच नहीं देख रहा हूं.’

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here