T20 World Cup: वेस्टइंडीज के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, इंग्लैंड ने 55 रन पर समेटी पारी

0
49

[ad_1]

नई दिल्ली. पूर्व चैंपियन वेस्टइंडीज टीम की टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) में शुरुआत खराब रही और अपने पहले ही मैच में उसके नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया. इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने विंडीज टीम (England vs West Indies) शनिवार को कुछ खास नहीं कर सकी और दुबई में मात्र 55 रन पर ऑलआउट हो गई. यह टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में टेस्ट खेलने वाले किसी देश का सबसे कम स्कोर है.

वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा रन क्रिस गेल (13) ने बनाए और वह ही दहाई का आंकड़ा छू सके. उन्होंने 13 गेंदों की अपनी पारी में 3 चौके जड़े. इस मैच में इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद (Adil Rashid) ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. उन्होंने 14 गेंदों पर मात्र 2 देकर 4 विकेट झटके. उनके अलावा मोईन अली और टायमल मिल्स ने भी 2-2 विकेट लिए जबकि क्रिस वोक्स और क्रिस जॉर्डन को 1-1 विकेट मिला.

यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में यह वेस्टइंडीज का दूसरा सबसे कम स्कोर है. इससे पहले साल 2019 में उसे इंग्लैंड ने ही 45 रन पर समेट दिया था. वहीं, पाकिस्तान के खिलाफ साल 2018 में कराची में खेले गए मुकाबले में विंडीज टीम की पारी मात्र 60 रन पर सिमट गई थी.

टी20 वर्ल्ड कप में यह वेस्टइंडीज ही नहीं बल्कि टेस्ट खेलने वाले किसी देश का सबसे कम स्कोर है जो इससे पहले तक न्यूजीलैंड (चटगांव में 60 रन पर सिमटी थी पारी) के नाम दर्ज था. यदि इस वैश्विक टूर्नामेंट में सबसे कम स्कोर की बात करें तो नीदरलैंड टीम के नाम यह शर्मनाक रिकॉर्ड है. उसे श्रीलंका ने ही इसी सीजन में 44 रन पर और 2014 में चटगांव में 39 रन पर समेटा था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here