T20 World Cup 2021 Live Updates, ENG vs WI: दो बार की वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज का सामना इंग्लैंड से

0
35

[ad_1]

नई दिल्ली. इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच (England vs West Indies) के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप सुपर-12 का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा. दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज की टीम को इंग्लैंड की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा. वेस्टइंडीज की टीम में टी20 के कई विस्फोटक बल्लेबाज हैं लेकिन पाकिस्तान और अफगानिस्तान के खिलाफ अभ्यास मैचों में निराशाजनक प्रदर्शन के कारण टीम का मनोबल गिरा होगा. कायरन पोलार्ड की अगुवाई वाली टीम को न सिर्फ अपने खेल में सुधार करने बल्कि खिलाड़ियों का मनोबल बनाये रखने की भी जरूरत पड़ेगी. दोनों अभ्यास मैचों में वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही. वेस्टइंडीज को अगर कम से कम तीन मैच जीतकर सेमीफाइनल के लिये क्वालीफाई करना है तो एविन लुईस, लेंडल सिमंस, शिमरोन हेटमायर और निकोलस पूरन जैसे बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा. दूसरी तरफ मौजूदा वनडे विश्व चैंपियन इंग्लैंड 2016 की कड़वी यादों को भुलाकर नये सिरे से शुरुआत करने के लिये तैयार है. वेस्टइंडीज के कार्लोस ब्रेथवेट ने 2016 में फाइनल में लगातार चार छक्के जड़कर इंग्लैंड की खिताब जीतने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया था. इंग्लैंड का सामना फिर से उसी टीम से है और ऑयन मॉर्गन की अगुवाई वाली टीम इस बार किसी तरह की ढिलायी नहीं बरतना चाहेगी. उसकी बल्लेबाजी में जेसन रॉय, जोस बटलर और जॉनी बेयरस्टो जैसे आक्रामक बल्लेबाज हैं जो किसी भी गेंदबाजी की धज्जियां उड़ाने में सक्षम हैं. इंग्लैंड अपने पहले अभ्यास मैच में भारत से हार गया था लेकिन उसने दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को हराकर अच्छी वापसी की थी.

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग 11: जेसन रॉय, जोस बटलर, डेविड मलान, ऑयन मॉ़र्गन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, मोईन अली, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, आदिल राशिद, क्रिस वोक्स और मार्क वुड.

वेस्टइंडीज की संभावित प्लेइंग 11: लेंडल सिमंस, एविन लुईस, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, शिमरोन हेटमायर, कायरन पोलार्ड (कप्तान), आंद्रे रसेल, ड्वेन ब्रावो, हेडन वॉल्श जूनियर, रवि रामपॉल और ओशेन थॉमस

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here