IND Vs PAK: क्या भारत-पाकिस्तान मैच पर पड़ेगी बारिश की मार? जानिए दुबई के मौसम का हाल

0
12


भारत को अपने ग्रुप स्टेज के 5 में से 4 मैच दुबई में खेलना है. पिछले कुछ सालों के रिकॉर्ड पर नज़र डालें तो यहां पिच का मिजाज ज्यादा नहीं बदला है. (फोटो-AP)

(India Vs Pakistan: भारत और पाकिस्तान के बीच इस दबाव वाले मैच में टॉस का बेहद अहम रोल रहने वाला है. वैसे भी इस वक्त यूएई में मौसम का मिजाज थोड़ा बदल रहा है. आईए एक नज़र डालते हैं मौसम के मिजाज पर…

दुबई. टी-20 वर्ल्ड कप में आज सबसे बड़े मुक़ाबले का हर किसी को बेसब्री से इंतज़ार है. शाम साढ़े सात बजे टीम इंडिया की टक्कर पाकिस्तान (India Vs Pakistan) से होगी. इतिहास, रिकॉर्ड और हालिया फॉर्म टीम इंडिया के साथ है. लेकिन टी-20 के छोटे फॉर्मैट में पाकिस्तान की टीम भी चकमा दे सकती है. टी-20 वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान को अब तक 5 बार पटखनी दी है. टीम इंडिया इसे 6-0 का स्कोर करना चाहेगी. लेकिन क्या है मौसम का हाल? क्या दुबई (Dubai Weather Update) में होगी बारिश? आईए एक नज़र डालते हैं मौसम के मिजाज पर…  India vs Pakistan Live score रात 7.30 बजे से News18 Hindi के क्रिकेट और T20 वर्ल्ड कप पेज पर उपलब्ध होगा.

दुबई से फैंस के लिए अच्छी खबर है. दुबई में आज शाम के वक्त मौसम साफ रहेगा और बारिश की कोई संभावना नहीं है. शाम के वक्त तामपान 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा. जबकि दक्षिण से पूर्व की ओर 7 किलोमीट प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी. इसके अलावा शाम के वक्त आद्रता 70 परसेंट के आसपास रहेगी. यानी क्रिकेट के लिए लाजवाब मौसम.

टॉस का अहम रोल
भारत और पाकिस्तान के बीच इस दबाव वाले मैच में टॉस का बेहद अहम रोल रहने वाला है. वैसे भी इस वक्त यूएई में मौसम का मिजाज थोड़ा बदल रहा है. गर्मी कम पड़ रही है. शाम को ओस का भी प्रभाव मैच पर पड़ सकता है. बता दें कि साल 2020 में आईपीएल के मुकाबले के पहले हाफ में गर्मी ज्यादा थी तो टॉस जीत कर पहले बैटिंग करने पर 77 फीसदी मैचों में जीत मिली थी. लेकिन दूसरे हाफ में 77 प्रतिशत मैचों में चेज़ करने पर टीमों को जीत मिली थी. देखते हैं विराट कोहली और बाबर आज़म किया कुछ करते हैं.

ये भी पढ़ें:- IND Vs PAK: भारत के इन रिकॉर्ड्स को देख कर पाकिस्तान के उड़ जाएंगे होश! विराट कोहली और रोहित शर्मा ही काफी

पिच का मिजाज
भारत को अपने ग्रुप स्टेज के 5 में से 4 मैच दुबई में खेलना है. पिछले कुछ सालों के रिकॉर्ड पर नज़र डालें तो यहां पिच का मिजाज ज्यादा नहीं बदला है. पिछले दो आईपीएल के दौरान यहां का औसत स्कोर 150-160 के बीच रहा है. तेज़ गेंदबाज़ों को ज्यादा विकेट मिले हैं. जहां तक रिकॉर्ड का सवाल है तो हर एक विकेट के लिए यहां तेज़ गेंदबाज़ 27 रन खर्च करते हैं. जबकि स्पिनर्स एक विकेट के लिए औसत 32 रन देते हैं. ऐसे में यहां भारत और पाकिस्तान की टीमें 3-3 तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकती है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here