IND vs PAK: बाबर आजम नहीं, यह बल्लेबाज है भारत के लिए बड़ा खतरा; 4 साल पहले दे चुका है जख़्म

0
13

[ad_1]

नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में जिस मुकाबले का हर क्रिकेट फैन को इंतजार था..वो आज शाम 7.30 बजे दुबई में खेला जाएगा और आमने-सामने होंगी टी20 की दो चैम्पियन टीमें भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK T20 World Cup). वैसे तो यह टूर्नामेंट का एक लीग मैच भर है. लेकिन इन दोनों देशों के क्रिकेट फैंस के लिए इस मैच का रुतबा फाइनल से कम नहीं है. इस मैच से पहले दोनों टीमों की तरफ से वार-पलटवार का खेल हो चुका है. अब मैदानी जोर आजमाइश होगी. हालिया फॉर्म, वर्ल्ड कप का रिकॉर्ड टीम इंडिया के हक में है. लेकिन पाकिस्तान की टीम को टी20 में कोई हल्के में नहीं ले सकता है. इस टीम में ऐसे खिलाड़ी हैं, जो गेमचेंजर साबित हो सकते हैं. खुद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक दिन पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी यह बात कही थी.

खेल के जानकार पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा बता रहे हैं. लेकिन एक और बल्लेबाज ऐसा है, जिससे टीम इंडिया को बचकर रहना होगा. क्योंकि अगर उसका बल्ला चल गया तो फिर भारत की राह में मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं. हम बात कर रहे हैं बाएं हाथ के बल्लेबाज फखर जमान (Fakhar Zaman) की. बात 4 साल पुरानी है. जब इंग्लैंड में हुई चैम्पियंस ट्रॉफी का ताज पाकिस्तान टीम के सिर सजा था और इसके सूत्रधार फखर जमान ही थे.

फखर ने 4 साल पहले भारत के खिलाफ शतक ठोका था
फखर ने फाइनल में भारत के खिलाफ महज 106 गेंद में 114 रन ठोक दिए थे. फखर ने इस पारी में 12 चौके और 3 छक्के उड़ाए थे. इस मैच में बाबर आजम ने भी 46 रन बनाए थे. लेकिन फखर सबसे आगे निकल गए. उनके पहले शतक के बदौलत पाकिस्तान ने 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 338 रन का विशाल लक्ष्य खड़ा कर दिया था. इसके जवाब में भारतीय टीम 30.3 ओवर में 158 रन ढेर हो गई थी और पाकिस्तान ने यह मुकाबला 180 रन से जीता था.

Ind Vs Pak: भारत पाकिस्तान मैच से पहले शाहिद अफरीदी ने भी किया सरेंडर, कहा- दिल और दिमाग दोनों टीम इंडिया के साथ

फखर वॉर्म अप मैच में नाबाद रहे थे
फखर फिलहाल, अच्छे फॉर्म में हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दोनों वॉर्म अप मैच में अच्छी बल्लेबाजी की और 52 गेंद में कुल 98 रन बनाए. इस दौरान वो एक बार भी आउट नहीं हुए. पीएसएल में भी फखर ने 10 मैच में 287 रन बनाए थे. फखर ने 53 टी20 में 136 के स्ट्राइक रेट से 1021 रन बनाए हैं. उन्होंने 5 अर्धशतक भी लगाए हैं. ऐसे में विराट कोहली और भारतीय टीम मैनेजमेंट को इस बाएं हाथ के बल्लेबाज का काट ढूंढनी पड़ेगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here