Ind Vs Pak: सावधान! टीम इंडिया के ओपनर, पाकिस्तान का ये गेंदबाज़ पहले ओवर में ही करता है ज़ोरदार हमला

0
11


दुबई. टी-20 क्रिकेट में हर किसी की निगाहें ओपनर्स पर टिकी रहती हैं. पहले 6 ओवर में ओपनर्स चौके-छक्के की झड़ी लगा देते हैं. कोशिश ये रहती है कि पावर प्ले के दौरान ज्यादा से ज्यादा रन बटोरे जाएं. लेकिन पाकिस्तान के एक तेज़ गेंदबाज़ की नज़र इन ओपनर्स लगी रहती है. ये हैं शाहिन अफरीदी (Shaheen Afridi). बांये हाथ का ये तेज़ गेंदबाज़ बड़े से बड़े ओपनर की बोलती बंद कर सकता है. सिर्फ 21 साल के उम्र में इस गेंदबाज़ ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अलग छाप छोड़ दी है. लिहाज़ा आज दुबई में भारतीय ओपनर्स  (India Vs Pakistan) इनके खिलाफ चौकन्ना रहना होगा.

India vs Pakistan Live score रात 7.30 बजे से News18 Hindi के क्रिकेट और T20 वर्ल्ड कप पेज पर उपलब्ध होगा.

सिर्फ 21 साल की उम्र में अफरीदी को 19 टेस्ट, 28 वनडे और 30 टी-20 इंटरनेशनल मैचों का अनुभव है. पाकिस्तान में कई लोग शाहीन की तुलना वसीम अकरम और मोहम्मद आमिर से करते हैं. हाल ही में पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान मिकी आर्थन ने शाहीन अफरीदी की तुलना मिचेल स्टार्क से की थी. कुछ ही सालों में उन्होंने तेज़ और सटीक गेंदे डाल कर बड़े से बड़े क्रिकेटरों को हैरान कर दिया है.

पहले ओवर के बादशाह
आंकड़ों पर नजर डालें तो 6 फुट 6 इंच के शाहिन अफरीदी किसी भी टी-20 मैच में पहले ओवर के बादशाह हैं. फरवरी 2018 में टी-20 क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद शाहिन ने 61 पारियों में 20 बार पहले ओवर में ही विकेट लिए हैं. इतना ही नहीं एक बार उन्होंने पहले ओवर में दो बल्लेबाज़ों को आउट किया. यानी कुल मिलाकर पहले ओवर में उन्होंने 21 विकेट लिए हैं. इस रिकॉर्ड पर दूसरे नंबर पर हैं पाकिस्तान के इमाद वसीम. उन्होंने पहले ओवर में 13 विकेट लिए हैं. इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि शाहीन पहले ओवर में बाक़ी गेंदबाज़ों से कितने खतरनारक हैं.

ये भी पढ़ें:- Ind Vs Pak: भारत पाकिस्तान मैच से पहले शाहिद अफरीदी ने भी किया सरेंडर, कहा- दिल और दिमाग दोनों टीम इंडिया के साथ

भारत के खिलाफ शाहीन
मैच चाहे मैनचेस्टर में हो या फिर लाहौर या दुबई में शाहीन हमेशा धारदार गेंदबाज़ी करते हैं. उनकी सटीक यॉर्कर पर बचना किसी भी बल्लेबाज़ के लिए मुश्किल चुनौती होती है. जहां तक भारत के खिलाफ उनकी गेंदबाज़ी का सवाल है तो उन्हें टीम इंडिया के खिलाफ अब तक सिर्फ एक मैच खेलने का मौका मिला है. साल 2018 में वो दुबई के मैदान पर ही टीम इंडिया के खिलाफ एशिया कप के मैच में उतरे थे. वनडे के इस मैच में 6 ओवर की गेंदबाज़ी में उन्हें कोई विकेट नहीं मिला था. पहले ओवर में उन्होंने रोहित को परेशान किया था. बाद में रोहित ने चौके-छक्के लगाकर शाहीन के हौसले पस्त कर दिए थे. लेकिन दो साल बाद शाहीन और अधिक परिपक्व हो गए हैं. लिहाज़ा इस बार मुकाबला तगड़ा होगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here