IND vs PAK T20 World Cup: मियांदाद ने महामुकाबले से पहले बताया- भारत और पाकिस्तान में से किसका पलड़ा भारी

0
19

[ad_1]

नई दिल्ली. टी20 विश्व कप 2021 (IND vs PAK T20 World Cup 2021) में आज 4 एशियाई मुल्क एक-दूसरे के खिलाफ जोर आजमाइश करेंगे. दिन के पहले मैच में बांग्लादेश का सामना श्रीलंका से होगा. तो दुबई में शाम 7.30 बजे भारत और पाकिस्तान के बीच इस विश्व कप का ब्लॉकबस्टर मुकाबला होगा. हर तरफ इसी मैच का हल्ला है और होना भी चाहिए. क्योंकि क्रिकेट के मैदान पर जब भी यह टीमें आमने-सामनें होती हैं, सिर्फ गेंद और बल्ले की जंग नहीं होती है, बल्कि देशों की साख का सवाल भी जुड़ा होता है. हालिया प्रदर्शन और रिकॉर्ड पर नजर डालें तो पाकिस्तान टीम फिलहाल, भारत के आगे ठहरती नहीं दिख रही है. लेकिन पाकिस्तान को हल्के में नहीं लिया जा सकता है. यह टीम इतिहास बदलना जानती है. इस मैच से पहले पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज जावेद मियांदाद ने भी कुछ ऐसी ही बात कही है.

जावेद मियांदाद ने दैनिक भास्कर से खास बातचीत में कहा कि भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर खिलाड़ियों पर काफी दबाव होता है और जो टीम इसे बेहतर तरीके से संभाल लेती है, वही जीतती है. मियांदाद भले ही पाकिस्तान से आते हैं. लेकिन इस टी20 विश्व कप में उनकी नजर टीम इंडिया पर है. मियांदाद ने कहा कि पाकिस्तान की तुलना में भारतीय टीम के प्रदर्शन में निरंतरता है. वे लगातार मैच जीतते हैं. भारत की बल्लेबाजी काफी मजबूत है. उनके पास 8 नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ी हैं. अगर पाकिस्तान टीम को यह मैच जीतना है, तो उसके गेंदबाजों को शानदार प्रदर्शन करना होगा. अगर पाकिस्तान यह मुकाबला जीत लेता तो टूर्नामेंट में उसका आत्मविश्वास काफी बढ़ेगा.

कोहली भारत के लिए ट्रंप कार्ड साबित होंगे: मियांदाद
मियांदाद की नजर में विराट कोहली भारतीय बल्लेबाजी की रीढ़ हैं. अगर पाकिस्तान टीम उन्हें जल्दी आउट कर लेती है तो उसके जीतने की संभावना काफी बढ़ जाएगी. मियांदाद ने कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि वो वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी हैं. उन्हें पता है कि किस गेंदबाज को कैसे खेलना है. वो यह जानते हैं कि कम वक्त में कैसे रन बनाना है. पाकिस्तान के खिलाफ विराट ही टीम इंडिया के ट्रंप कार्ड होंगे. India vs Pakistan का live score रात 7.30 बजे से News18 Hindi के क्रिकेट और T20 वर्ल्ड कप पेज पर उपलब्ध होगा.

T20 World Cup, IND vs PAK: दुबई में बल्ले से कौन आगे विराट या बाबर? भारतीय कप्तान खेल चुके हैं शानदार पारी

‘पाकिस्तानी खिलाड़ियों को IPL में खेलने की अनुमति मिले’
भले ही आज भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला जा रहा है. लेकिन भारत में इसका विरोध हो रहा है. खराब रिश्तों के बीच क्या दोनों देशों के बीच दोबारा क्रिकेट मुकाबले होने चाहिए? इससे जुड़े सवाल पर मियांदाद ने कहा कि क्रिकेट ऐसा खेल है, जो दोनों देशों के करीब लाने का काम कर सकता है. ऐसे में आपसी मतभेदों को भुलाकर दोनों देशों को दोबारा क्रिकेट खेलना चाहिए. मैं तो बीसीसीआई से कहूंगा कि वो पाकिस्तानी खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने की अनुमति दें.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here