Ind vs Pak, T20 World Cup: विराट कोहली और एमएस धोनी है तो भारत की जीत पक्‍की, पाकिस्‍तान को सता रहा हार का डर

0
12


नई दिल्‍ली. रविवार का दिन…शाम का वक्त और पाकिस्तान (India vs Pakistan) का मुक़ाबला. क्रिकेट के दीवानों के लिए मैच का मज़ा लेने के लिए इससे अच्छा मौका भला क्या हो सकता है. शानदार फॉर्म, धमाकेदार टीम और लाजवाब रिकॉर्ड सब कुछ टीम इंडिया के पास है. जबकि वनडे और टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में पाकिस्तान की टीम पिछले 29 साल से भारत के खिलाफ जीत के लिए तरस रही है. लगता नहीं है कि इस बार भी उनका ये सपना पूरा होगा. वर्ल्ड कप में टीम इंडिया पाकिस्तान को छठी बार करारी शिकस्त देने के लिए बेकरार है.

दोनों खेमों के दिग्गज अपनी-अपनी टीम के लिए जीत के दावे कर रहे हैं. लेकिन न तो कप्तान विराट कोहली और न ही बाबर आज़म ने जीत और को लेकर कोई बात की है. विराट ने कहा है कि उनकी टीम इस बड़े मुकाबले के लिए तैयार है. जबकि पाकिस्तानी कप्तान बार-बार दोहरा रहे हैं उनकी कि विश्व कप में भारत के खिलाफ खराब रिकार्ड के बारे में सोचकर चिंतित नहीं है, बल्कि वर्तमान में शांत चित्त रहने की कोशिश कर रही है.

वर्ल्‍ड कप में पाकिस्‍तान पर भारत का पलड़ा भारी
अगर आईसीसी के वनडे और टी20 विश्व कप की बात करें तो भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ सभी 12 मैचों में जीत दर्ज की है. टी20 विश्व कप के 2007 में शुरू होने के बाद भारतीय टीम ने पाकिस्तान को पांचों मैच में पराजित किया है और विराट कोहली की टीम की कोशिश इस विजयी अभियान को यहां पर भी जारी रखने की है. भारत ने टी20 विश्व कप में सभी मैच एमएस धोनी की अगुआई में जीते है, जो मेंटर के तौर पर कोहली का साथ देने के लिये यहां हैं.

पाकिस्‍तान पर अपने अस्तित्व में नई जान भरने की चुनौती
भारत की तुलना में पाकिस्तान पर अधिक दबाव होगा. शाहीन अफरीदी, रिजवान, हारिस रऊफ और बाबर आजम जैसे खिलाड़ियों पर न सिर्फ एक विश्वस्तरीय टीम के खिलाफ विश्व कप से जुड़ा मिथक तोड़ने की जिम्मेदारी है, बल्कि उन्हें पाकिस्तान को लेकर क्रिकेट जगत की धारणा भी बदलनी होगी, जिसके कारण इंग्लैंड और न्यूजीलैंड ने हाल में अपना पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया था. पिछले कुछ वर्षों में पाकिस्तान क्रिकेट पर अस्तित्व का संकट मंडरा रहा है और ऐसे में भारत के खिलाफ मैच उसमें कुछ जीवन भर सकता है लेकिन यह आसान नहीं होगा.

IND Vs PAK: भारत के इन रिकॉर्ड्स को देख कर पाकिस्तान के उड़ जाएंगे होश! विराट कोहली और रोहित शर्मा ही काफी

T20 World Cup 2021, India vs Pakistan: पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले एमएस धोनी ने लगाई विराट कोहली की क्लास

टॉप 5 बल्‍लेबाज है भारत का मजबूत पक्ष
भारतीय खिलाड़ी यूएई में आईपीएल में खेलकर इस टूर्नामेंट में उतर रहे हैं जबकि पाकिस्तान अपनी घरेलू सीरीज यहां खेलता रहा है. भारतीय बल्लेबाजी का मजबूत पक्ष उसके शीर्ष क्रम के 5 बल्लेबाज रोहित, केएल राहुल, कोहली, सूर्यकुमार और ऋषभ पंत हैं. यह ऐसा बल्लेबाजी क्रम है जो अफरीदी, रऊफ, हसन अली, इमाद वसीम, शादाब खान को जमकर परेशान कर सकता है. गेंदबाजी विभाग में जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद शमी, रवींद्र जडेजा और वरुण चक्रवर्ती का चुना जाना तय है. भुवनेश्वर कुमार के अनुभव से उन्हें शार्दुल ठाकुर पर प्राथमिकता मिल सकती है. यदि अतिरिक्त स्पिनर रखना हो तो रविचंद्रन अश्विन को राहुल चाहर पर प्राथमिकता मिलेगी. India vs Pakistan मैच का Live score रात 7.30 बजे से News18 Hindi के क्रिकेट और T20 वर्ल्ड कप पेज पर उपलब्ध होगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here