Top 10 Sports News: टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया की धमाकेदार जीत, कप्तानी से जुड़े सवाल पर चिढ़े कोहली

0
9


TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 23 अक्टूबर की बड़ी खबरें.

Top 10 Sports News: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 मुकाबले में धमाकेदार जीत दर्ज की है. विराट कोहली (Virat Kohli) ने टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ने के अपने फैसले को लेकर किसी बहस में पड़ने से इनकार किया.

नई दिल्ली. इंग्लैंड ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) में दमदार आगाज किया और सुपर-12 के अपने पहले ही मैच में गत चैंपियन वेस्टइंडीज (ENG vs WI) को 8 विकेट से हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) में अपने अभियान का आगाज जीत से किया. आरोन फिंच की कप्तानी वाली टीम ने शनिवार को सुपर-12 के पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 5 विकेट से मात दी.  विराट कोहली (Virat Kohli) ने मौजूदा टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) के बाद खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ने के अपने फैसले को लेकर किसी बहस में पड़ने से इनकार करते हुए कहा कि वह इस मुद्दे पर विवाद चाहने वालों को कोई ‘मसाला’ नहीं देंगे.

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने मौजूदा टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) के बाद खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ने के अपने फैसले को लेकर किसी बहस में पड़ने से इनकार करते हुए कहा कि वह इस मुद्दे पर विवाद चाहने वालों को कोई ‘मसाला’ नहीं देंगे.

पूर्व चैंपियन वेस्टइंडीज टीम की टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) में शुरुआत खराब रही और अपने पहले ही मैच में उसके नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया. इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने विंडीज टीम (England vs West Indies) शनिवार को कुछ खास नहीं कर सकी और दुबई में मात्र 55 रन पर ऑलआउट हो गई. यह टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में टेस्ट खेलने वाले किसी देश का सबसे कम स्कोर है.

किस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने टी20 विश्‍व कप (T20 World Cup 2021) में आने से पहले पाकिस्तान टीम को जीत का मंत्र दिया था. इस बात का खुलासा टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने किया. आजम ने शनिवार को बताया कि आईसीसी टी20 विश्व के शुरू होने से पहले पूर्व कप्तान और देश के मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान ने टीम से बातचीत की थी. इस दौरान उन्होंने 1992 में पहली विश्व कप जीत के दौरान पाकिस्तान का नेतृत्व करने के अपने अनुभव टीम के साथ साझा किये थे.

हांर्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का अब पाकिस्तान के खिलाफ (India Vs Pakistan) खेलना तय लग रहा है. लेकिन वो इस बार एक ऑलराउंडर नहीं बल्कि एक बल्लेबाज़ के तौर पर टीम में खेलेंगे. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने मैच से पहले कहा है कि हार्दिक गेंदबाज़ी करे या न करे वो टीम इंडिया के मैच विनर हैं. बता दें कि साल 2019 में लोअर बैक इंजरी के बाद से हार्दिक गेंदबाज़ी नहीं कर रहे हैं. इस बार आईपीएल में भी उन्होंने गेंदबाज़ी नहीं की थी.

बांग्लादेश की टीम सुपर 12 (ICC T20 World Cup) के लिए क्वालिफाई कर गई है. लेकिन बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड और कप्तान महमूदुल्लाह के बीच जुबानी जंग खत्म होने का नाम नहीं ले रही. पिछले दिनों स्कॉटलैंड के खिलाफ करारी हार के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नज़मुल हसन ने टीम के कमिटमेंट पर सवाल उठाए थे. इसके बाद महमूदुल्लाह (Mahmudullah) ने इसका जवाब दिया था. और अब एक बार फिर से हसन ने महमूदुल्लाह पर जुबानी हमला किया है.

टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup) में नीदरलैंड (Netherlands) की टीम सुपर 12 में जगह बनाने में नाकाम रही. इससे निराश होकर टीम के स्‍टार ऑलराउंडर रियान टेन डोइशे (Ryan Ten Doeschate) ने कुछ समय बाद ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. पहले दौर के मुकाबले में नीदरलैंड को नामीबिया ने हराकर बाहर कर दिया था. इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ मैच में डोइशे मैच में नहीं उतरे.

भारतीय फुटबॉल टीम रविवार को यहां एएफसी अंडर-23 एशियाई कप के क्वालीफाइंग अभियान के शुरूआती मुकाबले में मजबूत ओमान के सामने होगी. मुख्य कोच इगोर स्टिमक ने कहा कि क्वालीफाइंग अभियान के अगले तीन मैच भारतीय खिलाड़ियों को अन्य एशियाई देशों के सामने अपनी स्थिति पता कराने का मौका मुहैया करायेंगे.

दिल्ली एफसी ने आईलीग क्वालिफायर्स (I-League Qualifiers) में शनिवार को मदन महाराज एफसी के खिलाफ 6-0 की शानदार जीत दर्ज की. बेंगलुरु फुटबॉल स्टेडियम में दिल्ली एफसी ने इस बेहतरीन मुकाबले के बाद अपने अभियान को शानदार तरीके से खत्म किया. दिल्ली एफसी ने मैच के दोनों हाफ में 3-3 गोल किए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here