मोहम्मद शमी की 14 महीने की बेटी ICU में थी, तब भी खिलाड़ी ने नहीं छोड़ा मैदान, तब फैंस साथ थे और आज?

0
26

[ad_1]

नई दिल्ली. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) आज फैंस के निशाने पर हैं. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के अपने पहले मैच में टीम इंडिया को पाक से (IND vs PAK) 10 विकेट से करारी शिकस्त मिली थी. इसके बाद सोशल मीडिया पर फैंस ने शमी के प्रदर्शन को धर्म से जोड़ दिया. हालांकि सचिन तेंदुलकर से लेकर सभी बड़े खिलाड़ियों ने इसकी कड़े शब्दों में निंदा की है. फैंस शमी के उस प्रदर्शन को भूल गए, जब उनकी 14 महीने की बेटी आईसीयू में थी. लेकिन वे देश को जीत दिलाने के लिए मैदान पर थे.

यह घटना 5 साल पुरानी है. अक्टूबर 2016 में कोलकाता में भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच के दौरान उनकी बेटी की तबीयत अचानक खराब हो गई थी. बुखार के बाद बेटी को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. इस कारण उसे आईसीयू में रखा गया था. लेकिन शमी ने इसके बाद भी पूरा मैच खेला था. उन्होंने मैच में 6 विकेट लिए थे और टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. टीम यह मैच जीतकर टेस्ट की नंबर-1 टीम भी बनी थी.

कांग्रेस के नेता इमरान प्रतापगढ़ी का ट्ववीट.

टीम इंडिया को पहली बार हार मिली

टीम इंडिया को रविवार को वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार पाकिस्तान से (India vs Pakistan)  हार मिली. इससे पहले खेले गए सभी 12 मुकाबलों में टीम इंडिया को जीत मिली थी. मैच में भारत ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 151 रन बनाए थे. विराट काेहली के अलावा कोई अन्य बल्लेबाज कमाल नहीं कर सका था. पाकिस्तान ने लक्ष्य को 17.5 ओवर में बिना विकेट के हासिल कर लिया था. मोहम्मद शमी ने 3.5 ओवर में 43 रन लुटाए दिए थे. मैच हारने के बाद से शमी ट्रोल किए जाने लगे थे.

यह भी पढ़ें: IPL Auction: लखनऊ-अहमदाबाद की एंट्री से कितना बदलेगा आईपीएल? 10 सवाल-जवाब में जानें सबकुछ

टीम इंडिया अपने दूसरे मुकाबले में 31 अक्टूबर रविवार को न्यूजीलैंड से भिड़ेगी. सेमीफाइनल की उम्मीद को बनाए रखने के लिए उसे यह मैच जीतना होगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here