AFG Vs SCO: अफगानिस्तान को चकमा देने की तैयारी में स्कॉटलैंड, शारजाह में टक्कर आज

0
70

[ad_1]

शारजाह. अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप में आज सुपर 12 का अपना पहला मैच खेलेगी. अफगानिस्तान की टक्कर स्कॉटलैंड (Afghanistan vs Scotland ) से होगी. उम्मीद की जा रही है कि वे स्वदेश में मुश्किल दौर से गुजर रहे लोगों को जश्न मनाने का मौका देगी.अगस्त में देश पर तालिबान के कब्जे के बाद से अफगानिस्तान के लोगों को मुश्किल दौर का सामना करना पड़ रहा है.

स्वदेश में हालात के कारण क्रिकेटरों को अभ्यास का पर्याप्त मौका नहीं मिला और टीम के चयन को लेकर भी विवाद हो गया जब स्टार स्पिनर राशिद खान ने टीम की घोषणा के तुरंत बाद कप्तानी छोड़ दी. अंतिम लम्हों में कुछ बदलाव किए गए और अनुभवी आलराउंडर मोहम्मद नबी को दोबारा टीम की अगुआई की जिम्मेदारी सौंपी गई.

वॉर्म-अम मैच में अच्छा प्रदर्शन
टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले विवादों के बावजूद अफगानिस्तान ने दो अभ्यास मैचों में अपनी क्षमता का नजारा पेश किया. टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी लेकिन उसने पिछले चैंपियन वेस्टइंडीज को हराया. अफगानिस्तान को सलामी बल्लेबाजों हजरतुल्लाह जजाई और मोहम्मद शहजाद से अच्छी शुरुआत की उम्मीद होगी जबकि मध्यक्रम में तेजी से रन जुटाने की जिम्मेदारी नजीबुल्लाह जदरान और कप्तान नबी पर होगी.

स्पिनर्स का रहेगा बोलबाला
राशिद, नबी और मुजीब जदरान की स्पिन तिकड़ी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को भी परेशान करने में सक्षम है और इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान शारजाह की धीमी पिचों को देखते हुए उम्मीद है कि ये तीनों वर्ल्ड कप मुकाबले के लिए तैयार विकेट पर गेंदबाजी का लुत्फ उठाएंगे.

स्कॉटलैंड भी जोश में
दूसरी तरफ बांग्लादेश सहित पहले दौर के अपने तीनों मैचों में जीत दर्ज करने के बाद स्कॉटलैंड की टीम आत्मविश्वास से भरी है. स्कॉटलैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ अपनी क्षमता दिखाई और हार के कगार पर पहुंचने के बावजूद मजबूत विरोधी टीम को हराया. ब्रेडली व्हील और जोश डेवी की नई गेंद की जोड़ी ने प्रभावी प्रदर्शन किया है जबकि बायें हाथ के स्पिनर मार्क वॉट बीच के ओवरों में प्रभावी रहे हैं.ओमान के खिलाफ जीत के बाद वॉट ने स्पष्ट कर दिया था कि स्कॉटलैंड की टीम सुपर 12 में कुछ उलटफेर करने के इरादे से उतरेगी.

जीत कर लाएंगे खुशियां
अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी को विश्वास है कि टी20 विश्व कप में उनकी टीम की सफलता स्वदेश में लोगों के चेहरों में फिर से मुस्कान लेकर आएगी. नबी ने स्कॉटलैंड के खिलाफ सुपर 12 के अपने पहले मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘तैयारियां आदर्श नहीं रही. हर कोई जानता है कि पिछले कुछ महीनों में अफगानिस्तान में काफी कुछ घटित हुआ, लेकिन क्रिकेट की दृष्टि से हर कोई विश्व कप के लिये तैयार है’

ये भी पढ़ें:- Ind Vs Pak: बाबार आज़म के पिता जीत के बाद नहीं रोक पाए अपने आंसू, Video वायरल

टीमें इस प्रकार हैं:
अफगानिस्तान: राशिद खान, रहमानुल्लाह गुरबाज, हजरतुल्लाह जजाई, उस्मान गनी, असगर अफगान, मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह जदरान, हशमतुल्लाह शाहिदी, मोहम्मद शहजाद, मुजीब जदरान, करीम जनत, गुलबदीन नायब, नवीन-उल-हक, हामिद हसन और फरीद अहमद

स्कॉटलैंड: काइल कोएत्जर (कप्तान), रिची बेरिंगटन, डायलन बज, मैथ्यू क्रॉस, जोश डेवी, एलेस्डेयर इवांस, क्रिस ग्रीव्स, माइकल लीस्क, कैलम मैकलियोड, जॉर्ज मुन्सी, साफयान शरीफ, हमजा ताहिर, क्रेग वॉलेस, मार्क वॉट और ब्रेडली व्हील।

समय: मैच भारतीय समयानुसार शाम सात बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा

भाषा सुधीर

सुधीर

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here