AFG vs SCO T20 World Cup मैच शारजाह में, जानिए पिच और मौसम का कैसा रहेगा मिजाज

0
43

[ad_1]

नई दिल्ली. टी20 विश्व कप के सुपर-12 स्टेज का आज एक ही मैच खेला जाएगा. इसमें अफगानिस्तान का सामना स्कॉटलैंड (AFG vs SCO T20 World Cup 2021) से होगा. यह मुकाबला शारजाह में खेला जाएगा. अफगानिस्तान की टीम पहले से ही सुपर-12 में थी. जबकि स्कॉटलैंड ने क्वालिफाइंग राउंड खेलकर सुपर-12 में अपना स्थान पक्का किया है. दोनों ही टीमों ने पिछले 5 टी20 में से 4 जीते हैं. ऐसे में हालिया प्रदर्शन के लिहाज से मुकाबरी बराबरी का नजर आ रहा है. हालांकि, स्कॉटलैंड ने क्वालिफाइंग राउंड में जबरदस्त खेल दिखाया है.

स्कॉटलैंड ने क्वालिफाइंग राउंड में अपने सभी तीनों मैच जीते. स्कॉटलैंड ने बांग्लादेश, ओमान और पापुअ न्यू गिनी को शिकस्त दी थी. ऐसे में स्कॉटलैंड की तैयारी बेहतर है. ऐसे में दोनों देशों के बीच जोरदार टक्कर की उम्मीद है. हालांकि, इसके लिए मौसम औऱ पिच की भी भूमिका अहम रहेगी.

शारजाह में बारिश की आशंका नहीं
अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड के क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी बात यह है कि शारजाह में मौसम साफ रहेगा. बारिश की आशंका ना के बराबर है. दिन भर तेज गर्मी और उमस रहेगी. ऐसे में मौसम की वजह से खेल में खलल नहीं डलेगा. यहां औसत तापमान 42 डिग्री के आसपास रहेगा जो स्कॉटलैंड की टीम की परेशानी बढ़ाने वाला हो सकता है. वहीं, अफगानिस्तान के खिलाड़ियों को इस तरह के मौसम में खेलने की आदत है. उन्हें तेज गर्मी और उमस से बहुत ज्यादा परेशानी नहीं होगी. शाम के वक्त नमी बढ़ी रह सकती है. डे-नाइट मुकाबला होने के ओस का भी प्रभाव मैच पर पड़ सकता है. इसलिए टॉस अहम होगा.

IND vs PAK: हार के बाद खीजे विराट कोहली, पाकिस्तानी पत्रकार पर निकाला गुस्सा! बोले- विवाद चाहिए तो बता दो…

शारजाह की पिच पर बल्लेबाजी आसान नहीं
आईपीएल 2021 और टी20 विश्व कप के पहले राउंड के मुकाबलों के दौरान शारजाह की पिच धीमी नजर आई थी. इस पर रन बनाना मुश्किल था. हालांकि, एक दिन पहले बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच हुए मुकाबले में ऐसा नजर नहीं आया. बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 171 रन बनाए थे. श्रीलंका ने इस लक्ष्य को 5 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया था. यानी दोनों पारियों में पिच बल्लेबाजी के लिए ठीक रही. हालांकि, ओस के कारण बाद में बल्लेबाजी करना आसान रहेगा. जो टीम पावरप्ले का फायदा उठा लेगी. उसका पलड़ा भारी रहेगा. शारजाह में पहली पारी में औसत स्कोर 141 और दूसरी पारी में 125 रन है. ऐसे में 140 से 160 रन का स्कोर इस पिच पर अच्छा रहेगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here