Ind vs Pak: अफरीदी ने बताया भारतीय कप्‍तान को जाल में फंसाने का तरीका, कहा- बाबर और कोहली…

0
14

[ad_1]

नई दिल्‍ली. टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup 2021) के सुपर 12 के अपने पहले ही मुकाबले में भारत को पाकिस्‍तान (India vs Pakistan) के हाथों 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. वर्ल्‍ड कप में पाकिस्‍तान के हाथों भारत की यह पहली हार है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma), केएल राहुल (KL Rahul), सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) पाकिस्‍तानी अटैक के सामने बेबस नजर आए. हालांकि कप्‍तान विराट कोहली और ऋषभ पंत की बेहतरीन पारी के दम पर भारत पाकिस्‍तान को चुनौतीपूर्ण लक्ष्‍य दे पाया, मगर मोहम्‍मद रिजवान और बाबर आजम की बल्‍लेबाजी ने पाकिस्‍तान के लिए इस लक्ष्‍य को बेहद आसान बना दिया.
इन दोनों से पहले तो शाहीन अफरीदी ने अपनी गेंदबाजी से भारत पर दबाव बना दिया था. अफरीदी ने रोहित, राहुल और कोहली को अपना शिकार बनाया था. तेज गेंदबाज अफरीदी ने पाकिस्‍तान की ऐतिहासिक जीत में बड़ा रोल निभाया. जीत के बाद अफरीदी ने कहा कि तेज इनस्विंग यॉर्कर से भारतीय टॉप ऑर्डर को परेशान करने की उनकी रणनीति कारगर साबित हुई.

पहली बार पावरप्‍ले में डाले 3 ओवर
पावरप्ले में पहली बार 3 ओवर डालने वाले शाहीन ने पहले 2 ओवर में ही 2 विकेट लेकर पाकिस्तान को शानदार शुरुआत दिलाई. उन्होंने मैच के बाद प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि मैने पहली बार पावरप्ले में 3 ओवर डाले. गेंद घूम रही थी और हालात से मदद मिली. मैने शुरुआती विकेट लेने की कोशिश की और कामयाब रहा. 21 वर्ष के अफरीदी ने चौथी गेंद पर रोहित शर्मा को पगबाधा आउट किया और तीसरे  ओवर में केएल राहुल को पवेलियन भेजा. उन्होंने कहा कि मेरी ताकत नई गेंद से यॉर्कर डालना है और यही हमारी रणनीति थी जो काम कर गई. मुझे यकीन था कि शुरुआत में स्विंग मिलने पर मैं उसे आउट कर दूंगा. तीन ओवर में 19 रन देकर दो विकेट लेने के बाद डेथ ओवरों में उन्होंने विराट कोहली को आउट किया.

Ind Vs Pak: 10 विकेट… 29 साल… हार के बाद विराट कोहली के नाम जुड़ गए कई शर्मनाक रिकॉर्ड

IND vs PAK: हार के बाद खीझे विराट कोहली, पाकिस्तानी पत्रकार पर निकाला गुस्सा! बोले- विवाद चाहिए तो बता दो…

विराट कोहली को आउट करने की बनाई थी योजना 
अफरीदी ने कहा कि बाबर आजम ने हमेशा मुझ पर भरोसा किया. योजना यह थी कि मैं पहला ओवर डालूंगा और फिर इमाद वसीम आएंगे. मैं टीम को शुरुआती कामयाबी दिलाना चाहता था. विराट के विकेट के बारे में उन्होंने कहा कि मैंने विराट को आउट करने की योजना बनाई थी, लेकिन वह नंबर एक खिलाड़ी है. बाबर और उनकी बल्लेबाजी में कोई फर्क नहीं है. मैंने उन्‍हें उसी तरह की गेंद डाली जैसी नेट्स पर बाबर को डालता हूं. उन्होंने कहा कि विश्व कप में भारत के हराने का अहसास जबरदस्‍त है. पाकिस्ततान टीम के लिये यह खास है लेकिन यह पहला ही मैच था. हमें आगे और मैच जीतने हैं..

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here