IND vs PAK: बाबर आजम ने बताया 29 साल बाद वर्ल्ड कप में भारत से कैसे जीता पाकिस्तान

0
85

[ad_1]

दुबई. बाबर आजम (Babar Azam) की अगुवाई में पाकिस्तान की टीम ने वर्ल्ड कप इतिहास में भारत पर जीत दर्ज की है. इसके साथ ही टीम इंडिया का पाकिस्तान (India vs Pakistan) पर 29 साल से विजय अभियान थम गया. भारत और पाकिस्तान (IND vs Pak World Cup) की टीम वर्ल्ड कप में पहली बार साल 1992 में भिड़ी थी. भारत ने पिछले 29 साल में सात बार वनडे और 5 बार टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को शिकस्त दी थी. पाकिस्तान की ऐतिहासिक जीत पर कप्तान बाबर ने कहा कि उनके खिलाड़ियों ने हर रणनीति पर अच्छी तरह से अमल किया और पूरी टीम को जीत का श्रेय जाता है.

भारत के खिलाफ मुकाबले में बाबर ने भी कप्तानी पारी खेली. वह 52 गेंद में छह चौके और दो छक्के की मदद से 68 रन बनाकर नाबाद रहे. जीत के बाद उन्होंने कहा, ‘‘हमने अपनी रणनीति पर अच्छी तरह से अमल किया. शाहीन अफरीदी. ने जिस तरह से शुरुआत की उससे हमारा मनोबल बढ़ा. बीच के ओवरों ने स्पिनरों ने स्थिति अच्छी तरह से संभाली और डेथ ओवरों में हमारे गेंदबाजों ने उन्हें खुलकर नहीं खेलने दिया.’’ आजम ने कहा, ‘‘ओस के प्रभाव के बाद गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आ रही थी. हमने अच्छी तैयारी की थी और हमारे प्रत्येक खिलाड़ी ने अपना शत प्रतिशत योगदान दिया. अभी टूर्नामेंट की शुरुआत है और हमें आगे के मैचों को भी गंभीरता से लेना होगा.’’

बायें हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (31 गेंदों पर तीन विकेट) को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिये मैन ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने कहा कि शुरू में विकेट हासिल करने से वह मैच पर पकड़ बनाने में सफल रहे.

यह भी पढ़ें:

IND vs PAK, T20 World Cup: भारत की हार के 5 गुनहगार, जिनके कारण बदल गया इतिहास

IND vs PAK, T20 World Cup: पाकिस्तान ने भारत को वर्ल्ड कप में पहली बार हराया, 10 विकेट से जीतकर रचा इतिहास

अफरीदी ने कहा, ‘‘यह पहला अवसर है जबकि हमने भारत को हराया और हमें इस पर गर्व है। मुझे पता था कि अगर हम शुरू में विकेट हासिल करते हैं तो यह हमारे लिये अच्छा होगा. मेरा प्रयास अधिक से अधिक स्विंग हासिल करना था. नयी गेंद को खेलना मुश्किल था, इसलिए बाबर और रिजवान को श्रेय जाता है.’’

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here