Ind Vs Pak: मैच के दौरान नमाज पढ़ते मोहम्मद रिज़वान का वीडियो वायरल, शोएब अख्तर बोले- जो सिर झुकाता है वो झुकता नहीं

0
25

[ad_1]

दुबई. बाबर आज़म ने वो कारनामा कर दिखाया जो पिछले 29 साल से कोई पाकिस्तानी कप्तान नहीं कर सके थे. वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार भारत के खिलाफ (India Vs Pakistan) जीत. इस जीत के बाद पाकिस्तान में हर तरफ जश्न का माहौल है. लोग सड़कों पर ऐसे हुंड़दग मचा रहे हैं मानो पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप जीत लिया हो. हर कोई बाबर आज़म की तारीफ कर रहा है. साथ ही पाकिस्तानी फैंस मोहम्मद रिज़वान के दीवाने हो गए हैं. रिज़वान ने सबसे ज्यादा 79 रनों की पारी खेली. इस बीच रिज़वान का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जहां मैच के बाद वह बीच मैदान पर शुक्राना नमाज अदा करते दिख रहे हैं. यह एक तरह से खुदा को शुक्रिया अदा करने का तरीके है और पाकिस्तान टीम कई मौकों पर यह करती दिखी है.

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज़ शोएब अख्तर ने ये वीडियो शेयर किया है. करीब 30 सकेंड का ये वीडियो भारतीय पारी के दौरान का है. ड्रिंक्स के वक्त दोनों टीमों के खिलाड़ी अलग–अलग ग्रुप में खड़े हैं. लेकिन इन सबसे दूर मोहम्मद रिज़वान पिच के पास बैठ कर अल्लाह को याद कर रहे थे.

क्या कहा शोएब ने
शोएब अख्तर ने वीडियो शेयर करते हुए कहा कि इसी प्रार्थना का नतीजा है कि पाकिस्तान को जीत मिली. अपने इंस्टाग्राम पर वीडियो को शेयर करते हुए अख्तर ने लिखा, ‘अल्लाह उस सर को किसी और के आगे झुकने नहीं देता जो उसके सामने झुकता है.’

रिज़वान का कमाल
मोहम्मद रिजवान ने 41 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया और जल्द ही वो अपने कप्तान की बराबरी पर पहुंच गये. इसके बाद उन्होंने मोहम्मद शमी पर छक्का और दो चौके लगाकर 18वें ओवर में अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया. रिज़वान ने सबसे ज्यादा 79 रनों रनों की पारी खेली. 55 गेंदों का सामना करते हुए उन्होंने 6 चौके और तीन छक्के लगाए.

पाकिस्तान की जीत
बता दें कि रिववार को भारत ने सात विकेट पर 151 रन बनाये थे. लेकिन पाकिस्तान ने 17.5 ओवर में बिना किसी नुकसान के 152 रन बनाकर एकतरफा जीत दर्ज करके अपने वर्ल्ड कप अभियान की शानदार शुरुआत की. साल 1992 के बाद पहली बार टीम इंडिया को वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here