Ind Vs Pak: 7 गेंदों में 2 विकेट और बदल गया इतिहास, सदमे में टीम इंडिया

0
45

[ad_1]

दुबई. पाकिस्तान की टीम ने दुबई के मैदान (Ind Vs Pak) पर वो कमाल कर दिखाया जिसके लिए वो पिछले 29 साल से तरस रहे थे. वनडे और टी-20 वर्ल्ड कप में कुल मिलाकर 12 मैचों में लगातार हार के बाद पाकिस्तान ने पासा पलट दिया. एक ऐसी हार जिसने टीम इंडिया को झकझोर कर रख दिया. इतिहास, हालिया फॉर्म और अनुभव सबकुछ टीम इंडिया के पास था. लेकिन टी-20 के छोटे फॉर्मेट ने एक झटके में टीम इंडिया को ज़मीन पर ला दिया. दरअसल देखा जाए तो इस ऐतिहासिक पल की नींव पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज़ शाहीन अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) ने तीसरे ओवर में ही रख दी थी.
दरअसल टीम इंडिया को अपने ओपनर्स से काफी उम्मीदें थी. लेकिन 6 फुट 6 इंच के शाहीन शाह अफरीदी ने सिर्फ 7 गेंदों पर भारतीय बैटिंग की कमर तोड़ कर रख दी. पहले उन्होंने रोहित शर्मा को चलता किया और फिर केएल राहुल की बोलती बंद कर दी. हाल के दिनों में राहुल जबरदस्त फॉर्म में चल रहे थे. वॉर्म-अप मैच में भी उन्होंने शानदार पारियां खेली थी. लेकिन पाकिस्तानी कप्तान बाबर आज़म ये अच्छी तरह जानते थे कि अगर ओपनर्स को चित कर दिया फिर तो उन्हें जीत से कोई नहीं रोक सकता. और हुआ भी वहीं. इसके बाद तो टीम इंडिया कभी भी मैच में वापस नहीं लौट सकी.

7 गेंदों में 2 विकेट
20 साल के शाहीन अफरीदी ने अपने पहले स्पेल में 3 ओवर की गेंदबाज़ी में 19 रन देकर दो विकेट लिए. रोहित को पता था की इनस्विंग होती यॉर्कर से वो हमला करेंगे. लेकिन उन्होंने इस खतरनाक गेंद के आगे सरेंडेर कर दिया. जबकि शाहीन ने केएल राहुल के डिफेंस को भेद दिया. तीसरे ओवर में टीम इंडिया का स्कोर 6/2 था. शाहीन अफरीदी ने बाद में पुरानी गेंद से भी हमला जारी रखा और उन्होंने अपने आखिरी ओवर विराट कोहली का विकेट ले लिया. ये वो विकेट था जिसने टीम इंडिया की आखिरी उम्मीद पर भी पानी फेर दिया.

ये भी पढ़ें:- Ind vs Pak: हार्दिक पंड्या को ले जाया गया अस्‍पताल, पाकिस्‍तान से हार के बाद बढ़ी भारत की टेंशन

शाहीन की तारीफ
शुरुआती दो विकेट के बाद तो टीम इंडिया कभी भी वापसी नहीं कर सकी. खुद कप्तान विराट कोहली ने मैच के बाद माना कि ओपनर्स के सस्ते में आउट होने के बाद टीम इंडिया दोबार पटरी पर नहीं लौट सकी. विराट ने कहा, ‘शाहीन ने नई गेंद के साथ बहुत अच्छी गेंदबाज़ी की. मुझे लगता है कि उन्होंने सही जगह पर गेंदें डाली. उन्होंने नई गेंद से तुरंत दबाव में ला दिया. जब आप 20 रनों के अदर 3 विकेट खो देते हैं तो आप दोबार लय में नहीं आ पाते.’

पहले ओवर के किंग
आंकड़ों पर नजर डालें तो अफरीदी किसी भी टी-20 मैच में पहले ओवर के किंग हैं. फरवरी 2018 में टी-20 क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद शाहिन ने 62 पारियों में 21 बार पहले ओवर में ही विकेट लिए हैं. इतना ही नहीं एक बार उन्होंने पहले ओवर में दो बल्लेबाज़ों को आउट किया था. यानी कुल मिलाकर पहले ओवर में उन्होंने 22 विकेट लिए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here