T20 World Cup: ICC ने जीत के बाद श्रीलंका को दिया झटका, खिलाड़ी को सुनाई सजा

0
46

[ad_1]

दुबई. श्रीलंका के तेज गेंदबाज लाहिरू कुमारा (Lahiru Kumara) और बांग्लादेश के बल्लेबाज लिटन दास (Liton Das) पर टी20 वर्ल्ड कप सुपर 12 चरण के मैच के दौरान आईसीसी की आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में क्रमश: मैच फीस का 25 और 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. मैदान पर तीखी बहस के बाद दोनों क्रिकेटर (Sri lanka vs Bangladesh) एक-दूसरे से भिड़ गए थे. अंपायर्स और अन्य खिलाड़ियों को बीच में आना पड़ा था. यह मुकाबला (T20 World Cup 2021) श्रीलंका ने जीता था. टीम अब तक लगातार 4 मैच जीत चुकी है.

आईसीसी (ICC) ने एक बयान में कहा, ‘श्रीलंकाई गेंदबाज लाहिरू कुमारा और बांग्लादेशी बल्लेबाज लिटन दास को आईसीसी खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए आचार संहिता के लेवल-1 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है.’ इसमें कहा गया, ‘कुमारा पर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना और एक डिमेरिट अंक लगाया गया. वहीं दास पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना और एक डिमेरिट अंक लगाया गया.’

कुमारा पर बल्लेबाज को भड़काने का आरोप

लाहिरू कुमारा पर आईसीसी आचार संहिता की धारा 2.5 के उल्लंघन का आरोप है, जो किसी अंतरराष्ट्रीय मैच में बल्लेबाज के आउट होने पर उसे आक्रामक प्रतिक्रिया के लिए भड़काने वाली भाषा के इस्तेमाल या हरकत करने के संदर्भ में है.’ लिटन दास को खेल भावना के विपरीयत आचरण का दोषी पाया गया. मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ ने सजा तय की, जिसे आईसीसी क्रिकेट परिचालन विभाग ने मंजूरी दी. दोनों खिलाड़ियों ने सजा स्वीकार कर ली तो औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी.

 टीम का अगला मुकाबला 28 को

टी20 वर्ल्ड कप में उतरने से पहले इंटरनेशनल लेवल पर श्रीलंका का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. लेकिन टीम ने टूर्नामेंट में अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है. श्रीलंका ने पहले क्वालिफाइंग राउंड के तीनों मुकाबले जीते. फिर सुपर-12 के पहले मुकाबले में बांग्लादेश से हराया. हालांकि टीम को अभी बड़ी टीमों से खेलना है. टीम अगले मुकाबले में 28 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी. ऑस्ट्रेलिया ने पहले मैच में साउथ अफ्रीका को हराया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here