Team India Coach: पारस म्हाम्ब्रे ने भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच के पद के लिए किया आवेदन

0
37

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत ए और अंडर 19 टीमों के साथ काफी कामयाब रहे पूर्व तेज गेंदबाज पारस म्हाम्ब्रे (Paras Mhambrey) ने सीनियर टीम के गेंदबाजी कोच के पद के लिये सोमवार को आवेदन कर दिया .
बीसीसीआई सूत्रों ने यह जानकारी दी . म्हाम्ब्रे करीब एक दशक से राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी से जुड़े हैं और राहुल द्रविड़ के करीबी माने जाते हैं . द्रविड़ भारतीय टीम के अगले मुख्य कोच हो सकते हैं .

बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने कहा ,‘पारस ने पद के लिये आज आवेदन कर दिया . आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 अक्टूबर है . पारस के पास काफी अनुभव है और पिछले एक दशक से भारतीय क्रिकेट की एलीट कोचिंग व्यवस्था का हिस्सा रहे हैं .’

कोचिंग का अनुभव
बीसीसीआई का मानना है कि मौजूदा तेज गेंदबाजों मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा और उमेश यादव के जाने के बाद अगली जमात के भारतीय तेज गेंदबाजों में वे ही होंगे जो म्हाम्ब्रे के मार्गदर्शन में अंडर 19 या ए टीम के लिये खेल चुके हैं .बीसीसीआई सूत्रों ने पहले संकेत दिया था कि द्रविड़ मुख्य कोच का पद संभालने के लिये तैयार हो गए हैं . रवि शास्त्री का कार्यकाल टी20 विश्व कप के बाद खत्म हो रहा है .

ये भी पढ़ें:– Ind Vs Pak: 10 विकेट…29 साल…हार के बाद विराट कोहली के नाम जुड़ गए कई शर्मनाक रिकॉर्ड

म्हाम्ब्रे का करियर
म्हाम्ब्रे के आवेदन के मायने हैं कि उनकी कोर टीम के सदस्य भारतीय टीम के साथ काम करने में दिलचस्पी रखते हैं . म्हाम्ब्रे 1996 से 1998 के बीच भारत के लिये दो टेस्ट और तीन वनडे खेल चुके हैं .उन्होंने मुंबई के लिये 91 प्रथम श्रेणी मैच खेलकर 284 विकेट लिये हैं . वह रणजी ट्रॉफी में बंगाल और बड़ौदा के कोच रह चुके हैं .

हेड कोच की तलाश
कहा जा रहा है कि टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज़ राहुल द्रविड़  टीम इंडिया के नए कोच बन सकते हैं. हालांकि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने द्रविड़ के नए कोच बनने को लेकर कहा है कि द्रविड़ के साथ दुबई में कोचिंग की जिम्मेदारी को लेकर बातचीत हुई थी, लेकिन अभी तक इसको लेकर कोई फैसला नहीं किया गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here