AFG vs SCO: नजीबुल्लाह जादरान जड़ा ऐसा छक्का, फ्रिज का शीशा हुआ चकनाचूर

0
40

[ad_1]

नई दिल्ली. अनुभवी नजीबुल्लाह जादरान (Najibullah Zadran) की अगुवाई में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के साथ-साथ ऑफ स्पिनर मुजीब उर रहमान (Mujeeb Ur Rahman) के पांच विकेट की बदौलत अफगानिस्तान ने क्वॉलिफायर्स में अच्छा प्रदर्शन करने वाले स्कॉटलैंड को 130 रन से करारी शिकस्त दी. इसी के साथ अफगानिस्तान ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) के सुपर 12 चरण में धमाकेदार शुरुआत की. अफगानिस्तान ने सुपर 12 के ग्रुप दो के इस मैच टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 190 रन बनाए और फिर क्वॉलिफायर्स में बांग्लादेश जैसी टीम को हराने वाले स्कॉटलैंड (Afghanistan vs Scotland) को 10.2 ओवर में 60 रन पर ढेर कर दिया. अफगानिस्तान की यह रनों के लिहाज से टी20 में सबसे बड़ी जीत है जबकि टी20 विश्व कप में यह संयुक्त रूप से दूसरी बड़ी जीत है.

इस मैच में नजीबुल्लाह जादरान ने पारी की आखिरी गेंद पर आउट होने से पहले 34 गेंदों पर 59 रन बनाए, जिसमें पांच चौके और तीन छक्के शामिल हैं. उन्होंने रहमनुल्लाह गुरबाज (37 गेंदों पर 42 रन, एक चौका, चार छक्के) के साथ तीसरे विकेट के लिए 87 रन जोड़े. इससे पहले सलामी बल्लेबाज हजरातुल्लाह जजई ने 30 गेंदों पर तीन चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से 44 रन की धमाकेदार पारी खेली थी. नजीबुल्लाह ने जो तीन छक्के लगाए, उसमें एक छक्का ऐसा था, जिसने बाउंड्री के पार रखे हुए फ्रीज के शीशे के दरवाजे को तोड़ दिया.

T20 WC: पाक के पूर्व कप्तान ने उड़ाया वरुण चक्रवर्ती का मजाक- पाकिस्तान में गली-गली में ऐसे बॉलर हैं

आईसीसी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से नजीबुल्लाह जादरान के इस छक्के का वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि स्कॉटलैंड के सबसे किफायती गेंदबाज रहे मार्क वाट की गेंद पर यह छक्का जड़ा. बता दें कि मार्क वाट की गेंद पर लगा यह इकलौता छक्का था.

ऑस्ट्रेलिया के पीटर एंडरसन एक वक्त पर अफगानिस्तान क्रिकेट अकादमी के कोच थे. उन्होंने मेजर लीग बेसबॉल में कुछ वक्त बिताया है. कोचिंग के दौरान उन्होंने पहचाना कि नजीबुल्लाह जादरान के पास बिल्कुल सही बेसबॉल स्विंग था. उन्होंने कहा था, ”नजीब बेसबॉल खेल सकते हैं. उनके पास अच्छे बाजू और हाथ हैं. वह छोटे हैं और स्टॉकी है. उन्हें एक बेहतर बिल्ड और एक बेहतर स्विंग मिला है. वह उन्हें हिट कर सकते हैं. वह वास्तव में गेंद को जोर से मारते हैं.”
T20 World Cup: मोहम्मद शमी को लेकर बीसीसीआई ने दिया खास मैसेज, लिखा- आप पर गर्व है

बता दें कि वहीं, स्कॉटलैंड के बल्लेबाजों के पास अफगानिस्तान के स्पिन आक्रमण का कोई जवाब नहीं था. मुजीब ने चार ओवर में 20 रन देकर पांच विकेट लिए. इसके बाद लेग स्पिनर राशिद खान का जादू चला, जिन्होंने नौ रन देकर चार विकेट हासिल किए. एक विकेट तेज गेंदबाज नवीन उल हक ने लिया. स्कॉटलैंड के केवल तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंच पाए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here