IND vs PAK:वकार यूनिस के रिजवान के नमाज अदा करने वाले बयान पर भड़के हर्षा भोगले, कहा- माफी मांगें

0
53

[ad_1]

नई दिल्ली. विशेषज्ञ कमेंटेटर और प्रसिद्ध क्रिकेट पंडित हर्षा भोगले (Harsha Bhogle) ने वकार यूनिस (Waqar Younis) पर निशाना साधा है. दरअसल, विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई वाली टीम इंडिया के खिलाफ मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) के प्रदर्शन के बारे में वकार की टिप्पणी को लेकर हर्षा भोगले ने अपनी नाराजगी जाहिर की है. मोहम्मद रिजवान आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) में भारत पर पाकिस्तान की अभूतपूर्व जीत में नायक के रूप में उभरे. रिजवान ने भारत-पाकिस्तान (India vs Pakistan) के मैच में दुबई में ड्रिंक के ब्रेक के दौरान नमाज अदा की थी.

ऐसे समय में जब भारत की पारी के दौरान मोहम्मद रिजवान द्वारा नमाज अदा करने का एक वीडियो वायरल हुआ तो पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर वकार यूनिस ऐतिहासिक भारत-पाकिस्तान मैच के बारे में अपने ‘सबसे संतोषजनक’ पल को साझा करके नए विवाद को जन्म दे दिया. शोएब अख्तर और पाकिस्तानी पत्रकार से बातचीत में वकार यूनिस ने कहा कि मोहम्मद रिजवान मैच के दौरान नमाज अदा करना उनके लिए खास पल था.

T20 WC: पाक के पूर्व कप्तान ने उड़ाया वरुण चक्रवर्ती का मजाक- पाकिस्तान में गली-गली में ऐसे बॉलर हैं

वकार यूनिस ने एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल पर कहा, ”रिजवान की मैच के दौरान हिंदुओं के बीच पढ़ी, नमाज मेरे लिए बेहद खास थी.” यूनिस की इस टिप्पणी पर कई लोगों ने आपत्ति दर्ज करवाई है. कमेंटेटर हर्षा भोगले भी यूनिस के इस बयान से नाखुश हैं और उन्होंने अपील की है कि यूनिस अपने बयान को लेकर माफी मांगें.

हर्षा भोगले ने एक के बाद एक तीन ट्वीट किए और वकार यूनिस के बयान को खेल भावना के विरुद्ध बताया. हर्षा भोगले ट्वीट करते हुए कहा, ”वकार यूनुस के कद के व्यक्ति के लिए यह कहना कि रिजवान को हिंदुओं के सामने नमाज अदा करते देखना उसके लिए बहुत खास था, सबसे निराशाजनक चीजों में से एक है, जो मैंने सुनी है. हम में से बहुत से लोग इस तरह की चीजों को खेलने और खेल के बारे में बात करने की बहुत कोशिश करते हैं और यह सुनना भयानक है.”

उन्होने आगे लिखा, ”मैं वास्तव में आशा करता हूं कि पाकिस्तान में बहुत सारे वास्तविक खेलप्रेमी इस कथन के खतरनाक पक्ष को देख सकेंगे और मेरी निराशा में शामिल होंगे. हम जैसे खेलप्रेमियों के लिए लोगों को यह बताना बहुत मुश्किल हो जाता है कि यह सिर्फ खेल है, सिर्फ एक क्रिकेट मैच है.”

T20 World Cup: मोहम्मद शमी को लेकर बीसीसीआई ने दिया खास मैसेज, लिखा- आप पर गर्व है

हर्षा ने एक और ट्वीट करते हुए कहा, ”आप सोचते होंगे कि क्रिकेटर हमारे खेल के एंबेसेडर के तौर पर कुछ ज्यादा ही जिम्मेदार होंगे. मुझे यकीन है कि वकार की तरफ से माफी आएगी. हमें क्रिकेट की दुनिया को जोड़ने की जरूरत है, धर्म से बांटने की नहीं.”

बता दें कि भारत रविवार को खेले गए सुपर 12 के मैच में पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से हार गया था. यह पाकिस्तान की आईसीसी विश्व कप में भारत पर पहली जीत है. भारतीय कप्तान विराट कोहली का विजेता टीम के नायक मोहम्मद रिजवान को गले लगाना मैच की सबसे अच्छी तस्वीरों में एक थी. भारत के पूर्व कप्तान और टीम के मेंटॉर (मार्गदर्शक) महेंद्र सिंह धोनी को भी खेल समाप्त होने के बाद कप्तान बाबर आजम, शोएब मलिक और तेज गेंदबाज शाहनवाज दहानी सहित पाकिस्तान के खिलाड़ियों से बात करते देखा गया. भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों के इस तरह से मिलने की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हुई थी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here