IND vs PAK T20 World Cup: मोहम्मद शमी को कोसने वालों पाक क्रिकेटर का यह मैसेज पढ़ लो, आंखें खुल जाएंगी

0
34

[ad_1]

नई दिल्ली. टी20 विश्व कप 2021 में पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया ( IND vs PAK T20 World Cup 2021) को मिली हार के बाद मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) को सोशल मीडिया पर निशाना बनाया जा रहा था. उन्हें गाली तक दी गई. टीम और देश के प्रति उनकी वफादारी पर भी बेमतलब की बातें कही जाने लगीं थीं. इस मुश्किल वक्त में वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर जैसे पूर्व दिग्गज शमी के समर्थन में उतरे. अब उन्हें पड़ोसी मुल्क के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) का समर्थन मिला है. रिजवान ने एक ट्वीट कर शमी का सपोर्ट किया और सोशल मीडिया पर उन्हें कोसने वालों को आड़े हाथ लिया है.

रिजवान ने ट्वीट किया- “जिस तरह का दबाव, संघर्ष और त्याग एक खिलाड़ी को अपने देश और अपने लोगों के लिए खेलते हुए करना होता है, उसका अंदाजा नहीं लगाया जा सकता. मोहम्मद शमी एक स्टार हैं और दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों में शामिल हैं. प्लीज अपने स्टार की इज्जत कीजिए. यह खेल लोगों को करीब लाना चाहिए न कि उन्हें बांटने वाला होना चाहिए.”

रिजवान ने रविवार को भारत के खिलाफ मुकाबले में 55 गेंद में ताबड़तोड़ 79 रन बनाए थे. उन्होंने अपनी इस पारी में 3 छक्के और 6 चौके उड़ाए थे. रिजवान ने अपने कप्तान बाबर के साथ मिलकर जीत के लिए मिले 152 रन के लक्ष्य को 18वें ओवर में हासिल कर लिया था. रिजवान ने उस मैच में शमी की जमकर कुटाई की थी. पाकिस्तान की पारी का 18वां ओवर शमी फेंकने आए थे. उनके इस ओवर की पहली गेंद पर रिजवान ने 6 और अगली दो गेंदों पर 2 चौके जड़े थे. शमी इस मैच में काफी महंगे साबित हुए थे. उन्होंने 3.5 ओवर में कुल 43 रन दिए थे और भारतीय टीम की हार की एक वजह यह भी थी.

IND vs PAK: पहले दिया भारत को हार का जख्म, अब विराट कोहली के नक्शेकदम पर चले बाबर आजम

रिजवान इस साल जबरदस्त फॉर्म में हैं. उन्होंने 18 टी20 में 103 से ज्यादा के औसत से 831 रन बनाए हैं. उनके बल्ले से एक शतक और 8 अर्धशतक निकले हैं. वो 15 पारियों में से 7 में तो वो नाबाद लौटे हैं. इससे पता चल जाता है कि वो इस साल कितनी तेजी से रन बना रहे हैं. उन्होंने इस साल अंतरराष्ट्रीय टी20 में सबसे ज्यादा 71 चौके लगाए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here