Pak vs NZ, T20 World Cup 2021: न्‍यूजीलैंड से बेइज्‍जती का बदला लेने उतरेगा जख्‍मी पाकिस्‍तान

0
27

[ad_1]

नई दिल्‍ली. इस बात को बीते ज्‍यादा दिन भी नहीं हुए है, जब न्‍यूजीलैंड की टीम पाकिस्‍तान (New Zealand vs Pakistan) पहुंचने के बाद खेलने से मुकर गई और सुरक्षा संबंधी कारणों से तुरंत स्‍वदेश लौट गई. न्‍यूजीलैंड के इस कदम ने पटरी पर लौटने की कोशिश कर रहे पाकिस्‍तान क्रिकेट को बड़ा झटका दिया. दुनिया भर में पाकिस्‍तान में क्रिकेट खेलने को लेकर सवाल उठने लगे और फिर कुछ दिन बाद ही इंग्‍लैंड ने भी दौरा रद्द कर दिया.
एक के बाद एक लगे झटके के कारण दुनिया भर में पाकिस्‍तान क्रिकेट की काफी बेइज्‍जती हुई थी. पाकिस्‍तानी खिलाड़ी भी इस बेइज्‍जती को अभी तक भूल नहीं पाए हैं. उनके जख्‍म अभी भी ताजा है.
ऐसे में जब टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के सुपर 12 के मुकाबले में न्‍यूजीलैंड की टीम सामने उतरेगी तो पाकिस्‍तान की कोशिश इस बेइज्‍जती का हिसाब पूरा करने की होगी.

भारत पर मिली जीत से उत्‍साहित है पाकिस्‍तान
भारत पर वर्ल्‍ड कप में पहली बार जीत हासिल करने से पाकिस्‍तान (India vs Pakistan) टीम के हौंसले वैसे भी बुलंद है और ऊपर से न्‍यूजीलैंड के खिलाफ उसका सम्‍मान भी दांव पर लगा हुआ था, ऐसे में इस बार पाकिस्‍तान न्‍यूजीलैंड मुकाबला भारत पाकिस्‍तान मैच जितना ही रोमांचक होने की उम्‍मीद है. पाकिस्‍तान ने अपने पहले सुपर 12 मुकाबले में भारत पर 10 विकेट से जीत हासिल की थी.

न्‍यूजीलैंड को निकालनी होगी इनस्विंग यॉर्कर की काट
शाहीन अफरीदी ने गेंद से कमाल किया तो बाबर आजम और मोहम्‍मद रिजवान ने बल्‍ले से कोहराम मचाया. गेंदबाजी में विकल्प के मामले में पाकिस्‍तान के पास काफी विकल्‍प है. भारत के खिलाफ अहम मुकाबले में उनके पास 7 गेंदबाज थे और मलिक उनमें शामिल नहीं थे. इमाद वसीम, शादाब खान और हफीज ने बखूबी स्पिन का मोर्चा बखूबी संभाला. न्‍यूजीलैंड के बल्‍लेबाजों को पाकिस्‍तान के इन खतरनाक इनस्विंग यॉर्कर की काट निकालनी होगी. डेथ ओवरों में हारिस रऊफ काफी उपयोगी साबित हुए.

IND vs NZ, T20 World Cup 2021: हार्दिक पंड्या क्‍या न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मैच के लिए फिट हैं? जानें फिटनेस अपडेट

IPL 2022 Team Auction: आईपीएल की 2 नई टीमों से 34 भारतीय बन सकते हैं करोड़पति, 16 विदेशी भी लूटेंगे खजाना

वहीं न्यूजीलैंड की बात करें तो विश्व कप से पहले वार्म अप मैच में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड दोनों के हाथों उसे हार का सामना करना पड़ा. कप्तान केन विलिमयसन की फिटनेस भी टीम के लिए चिंता बनी हुई है. विलिमयसन कोहनी में दर्द से जूझ रहे हैं. न्यूजीलैंड के पास शानदार गेंदबाजी आक्रमण है, लेकिन बल्लेबाजों को भी रन बनाने होंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here