T20 World Cup: क्विंटन डिकॉक नहीं खेलेंगे टी20 वर्ल्ड कप! भारतीय क्रिकेटर ने बताई बड़ी वजह

0
42

[ad_1]

दुबई. साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक (Quinton De Kock) मंगलवार को टी20 वर्ल्ड कप का मुकाबला खेलने नहीं उतरे. टूर्नामेंट (T20 World Cup) के एक मुकाबले में वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका (WI vs SA) आमने-सामने हैं. वेस्टइंडीज की टीम पहले बल्लेबाजी कर रही है. जानकारी के मुताबिक, डिकॉक ब्लैक लाइव्स मैटर्स (Black Lives Matters) के कारण यह मैच नहीं खेल रहे हैं. क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने आज ही सभी मैच के पहले ब्लैक लाइव्स मैटर्स के सपोर्ट के तौर पर घुटने के बल पर बैठने के लिए खिलाड़ियों के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं.

भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘क्विंटन डिकॉक ब्लैक लाइव्स मैटर्स के अपने स्टैंड के कारण नहीं खेल रहे हैं.’ इसके अलावा कई और लोगों ने भी इस तरह की बात लिखी है. पिछले साल अमेरिका में अश्वेत नागरिक के पुलिस कस्टडी में मौत के बाद पूरी दुनिया में प्रदर्शन हुए थे. इसके बाद ब्लैक लाइव्स मैटर्स नाम से मुहिम चल रही है. इसमें हर खेल के खिलाड़ी मैच से पहले घुटने के बल पर बैठते हैं. टी20 वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज, भारत, इंग्लैंड के खिलाड़ी घुटने के बल पर बैठे दिख चुके हैं.

दिनेश कार्तिक का ट्वीट.

डिकॉक का आगे भी खेलना मुश्किल

साउथ क्रिकेट बोर्ड ने सभी मैच के दाैरान घुटने के बल पर बैठने को लेकर निर्देश दिए हैं. ऐसे में क्विंटन डिकॉक के बचे मैच में भी खेलने की उम्मीद बेहद कम है. उनका टी20 में प्रदर्शन बेहद शानदार है. 28 साल के इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 234 मैच में 34 की औसत से 7051 रन बनाए हैं. 4 शतक और 44 अर्धशतक लगाया है. स्ट्राइक रेट 138 का है. टाॅस के बाद कप्तान तेंबा बावुमा ने कहा कि डिकॉक पर्सनल कारण से नहीं खेल रहे हैं.

क्रिकेट साउथ अफ्रीका का ट्वीट.

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: राहुल द्रविड़ ही बनेंगे टीम इंडिया के कोच! पूर्व कप्तान ने उठाया बड़ा कदम

यह भी पढ़ें: IPL Auction: 10 टीमों वाले आईपीएल का क्या होगा फॉर्मेट, कितने होंगे मैच, जानें हर सवाल का जवाब

टीम के लिए यह मैच महत्वपूर्ण

साउथ अफ्रीका के लिए यह मैच महत्वपूर्ण है. टीम को पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया से हार मिली थी. ऐसे में टीम अगर यह मुकाबला हार जाती है तो उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की राह मुश्किल हो जाएगी. वेस्टइंडीज की टीम भी पहला मैच हार चुकी है. उसे इंग्लैंड ने मात दी थी. वेस्टइंडीज टूर्नामेंट की डिफेंडिंग चैंपियन भी है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here