T20 World Cup 2021 Live Updates: साउथ अफ्रीका और वेस्‍टइंडीज को पहली जीत की तलाश

0
27

[ad_1]

नई दिल्‍ली. टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में अपनी पहली जीत की तलाश कर रही साउथ अफ्रीका और वेस्‍टइंडीज (South Africa vs West Indies) की टीमें मंगलवार को दुबई के मैदान पर आमने सामने होगी. दोनों ही टीमों को पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में इस टूर्नामेंट में अपनी उम्‍मीदों को बचाए रखने के लिए साउथ अफ्रीका और वेस्‍टइंडीज दोनों के लिए जीत जरूरी है. दोनों के बीच दोपहर 3.30 बजे मुकाबला खेला जाएगा. पिछले मैच की बात करें तो इंग्‍लैंड के सामने कैरेबियाई टीम महज 55 रन पर ही सिमट गई थी और उसे 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. 2 बार की चैंपियन वेस्‍टइंडीज की टीम अपनी विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी के लिए ही जानी जाती है.
ऐसे में उसे अपनी बल्‍लेबाजी पर ध्‍यान देना होगा. दूसरी तरफ साउथ अफ्रीका को सुपर 12 के पहले मुकाबले में ऑस्‍ट्रेलिया ने 5 विकेट से हराया था. साउथ अफ्रीका के बल्‍लेबाज भी कुछ खास नहीं कर पाए थे और ऑस्‍ट्रेलिया को महज 119 रन का ही लक्ष्‍य दे पाए थे, मगर गेंदबाजों ने कमाल किया और छोटे लक्ष्‍य वाले मुकाबले को भी रोमांचक बना दिया. ऑस्‍ट्रेलिया ने 2 गेंद शेष रहते हुए जीत दर्ज की थी. साउथ अफ्रीका के अटैक की जिम्‍मेदारी कगिसो रबाडा, एनरिच नॉर्किया, तबरेज शम्‍सी और केशव महाराज पर है. वेस्‍टइंडीज को अपना रन रेट सुधारने पर भी ध्‍यान देना होगा.

वेस्टइंडीज: कायरन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरण, ड्वेन ब्रावो, रोस्टन चेज, आंद्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, एविन लुइस, ओबेद मैककॉय, लेंडल सिमंस, रवि रामपॉल, शिमरोन हेटमायर, आंद्रे रसेल, हेडन वॉल्श जूनियर, ओशाने थॉमस और अकील हुसैन.
साउथ अफ्रीका: तेम्बा बावुमा (कप्तान), केशव महाराज, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, ब्योर्न फोर्टुइन, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्किया, डब्ल्यू मुलडर, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, वान डेर दुसान.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here