…तो राहुल द्रविड़ ही होंगे टीम इंडिया के अगले हेड कोच, गावस्कर ने बड़ी बात बोल लगाई मुहर

0
20

[ad_1]

नई दिल्ली. पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के टीम इंडिया के हेड कोच के पद के लिए आवेदन करने के फैसले पर खुशी जताई है. उन्होंने कहा कि द्रविड़ ने आधिकारिक तौर पर हेड कोच के लिए अप्लाई कर दिया. उनके पास जितना अनुभव है और वो वो जिस कद के खिलाड़ी रहे हैं. ऐसे में मुझे नहीं लगता कि किसी और को अब आवेदन करने की जरूरत है. क्योंकि द्रविड़ के चुने जाने के आसार सबसे ज्यादा हैं. द्रविड़ ने आखिरी दिन कोच पद के लिए आवेदन दिया था. फिलहाल, द्रविड़ बेंगलोर में स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी के चीफ हैं.

गावस्कर ने स्पोर्ट्स तक पर कहा कि बिना किसी शक के उन्हें कोच बनाया जाना चाहिए. मुझे नहीं लगता है कि अब किसी और को आवेदन करना भी चाहिए. जिस तरह से द्रविड़ ने अंडर-19 टीम को संभाला और तराशा है और एनसीए में जिस तरह का उनका काम रहा है, उससे बतौर कोच उनकी काबिलियत का पता चलता है. वो ना केवल मैदान पर बल्कि, प्रशासनिक कामों में भी काफी कुशल हैं. इसीलिए मुझे लगता है कि उनका चयन लगभग तय है और उनका कोच पद के लिए अप्लाई करना महज एक औपचारिकता भर है.

द्रविड़ से बेहतर कोई उम्मीदवार नहीं: मदन लाल
गावस्कर के अलावा मदन लाल भी द्रविड़ के टीम इंडिया का कोच बनाए जाने के पक्ष में हैं. उन्होंने कहा कि इससे अच्छी बात नहीं हो सकती है. वो खुद जमीनी स्तर से उठकर यहां तक पहुंचे हैं. ऐसे में उनसे बेहतर कोई उम्मीदवार नहीं हो सकता है. वो शांत रहते हैं और टीम को एकसाथ जोड़े रखने का हुनर भी है.

बड़ी खबर: राहुल द्रविड़ ही बनेंगे टीम इंडिया के कोच! पूर्व कप्तान ने उठाया बड़ा कदम

द्रविड़ श्रीलंका दौरे पर अंतरिम कोच बनकर गए थे
द्रविड़ को इसी साल जुलाई में श्रीलंका दौरे पर गई टीम इंडिया का अंतरिम कोच बनाया गया था. इस दौरे पर युवा खिलाड़ियों से सजी नई टीम इंडिया ने वनडे सीरीज जीती थी. जबकि टी20 सीरीज में उसे शिकस्त झेलनी पड़ी थी. इससे पहले, वो अंडर-19 और इंडिया ए टीम के भी कोच रह चुके हैं. उनकी कोचिंग में ही भारत की अंडर-19 टीम 2016 के विश्व कप में रनर अप रही थी, जबकि 2018 में चैम्पियन बनी थी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here