नई IPL Team को लेकर विवाद बढ़ा, BCCI पर निशाना, क्या सट्टेबाजी करने वाली कंपनियां भी खरीद सकती हैं IPL टीमें?

0
14

[ad_1]

नई दिल्ली . दो नई आईपीएल टीम के मालिकों को लेकर विवाद बढ़ता नजर आ रहा है. इस मामले में अब आईपीएल के पूर्व चेयरमैन ललित मोदी ने बीसीसीआई पर निशाना साधा है. उन्होंने बोर्ड पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि – क्या सट्टेबाजी करने वाली कंपनियां भी IPL टीमें खरीद सकती हैं ?

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने 2022 से नई आईपीएल टीमों के मालिक के रूप में आरपीएसजी वेंचर्स लिमिटेड ( RPSG Ventures Limited ) और इरेलिया कंपनी पीटीई लिमिटेड Irelia Company Pte Ltd. (CVC Capital Partners) को नामित किया है. आरपीएसजी ग्रुप ने 7,090 करोड़ रुपये का भुगतान करके लखनऊ फ्रेंचाइजी हासिल की, जबकि सीवीसी कैपिटल ने अहमदाबाद फ्रेंचाइजी जीतने के लिए दूसरी सबसे बड़ी बोली (5,600 करोड़ रुपये) लगाई.

ललित मोदी ने किया ट्वीट
भारतीय क्रिकेट बोर्ड की घोषणा के तुरंत बाद, ललित मोदी ने BCCI को निशाना बनाते हुए ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि “मुझे लगता है कि सट्टेबाजी कंपनियां आईपीएल टीम खरीद सकती हैं. एक नया नियम होना चाहिए. जाहिर है, एक योग्य बोली लगाने वाला भी एक बड़ी सट्टेबाजी कंपनी का मालिक है। आगे क्या? क्या बीसीसीआई अपना होमवर्क नहीं करता है? ऐसे मामले में Anti-corruption क्या कर सकता है? “

Outlook ने अपनी एक रिपोर्ट में दावा किया है कि, “सट्टेबाजी कंपनियों के साथ संबंधों के लिए सीवीसी कैपिटल जांच के दायरे में.” इस रिपोर्ट के बाद आइपीएल की नई टीम अहमदाबाद फ्रेंचाइजी की बोली जीतने वाली सीवीसी कैपिटल विवादों में आ गई है.

साल 2013 में मैच फिक्सिंग और सट्टेबाजी के कारण आइपीएल की काफी बदनामी हुई थी. इसी वजह से चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रायल्स को पर दो संस्करणों के लिए प्रतिबंध लगाया गया था. सूत्रों के अनुसार, बीसीसीआइ का ध्यान सीवीसी कैपिटल की व्यापारिक गतिविधियों पर पड़ा, लेकिन आगे कुछ नहीं हुआ.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here