स्टेडियम का गेट तोड़कर दिया ट्रायल, T20 वर्ल्ड कप में तोड़ रहे विकेट, बोले- शोएब अख्तर का रिकॉर्ड तोड़ूंगा

0
24

[ad_1]

नई दिल्ली. तेज गेंदबाज हारिस राउफ (Haris Rauf) के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान ने आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) के सुपर 12 चरण के ग्रुप 2 मुकाबले में मंगलवार को न्यूजीलैंड (Pakistan vs New Zealand) को पांच विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की. न्यूजीलैंड के 135 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने आठ गेंद शेष रहते पांच विकेट पर 135 रन बनाकर जीत दर्ज की. इस मैच में हारिस राउफ की तूफानी गेंदबाजी के सामने न्यूजीलैंड की टीम आठ विकेट पर 134 रन ही बना सकी. राउफ ने महज 22 रन देकर 4 विकेट झटके. राउफ की इस शानदार गेंदबाजी के बाद उनका एक पुराना इंटरव्यू सामने आ रहा है, जिसमें वह बता रहे हैं कि किस तरह स्टेडियम का गेट तोड़कर उन्होंने ट्रायल दिया था.

एक वीडियो में हारिस राउफ आकिब जावेद के साथ अपनी पहली मुलाकात के साथ-साथ लाहौर कलंदर्स के लिए ट्रायल और शोएब अख्तर के रिकॉर्ड के बारे में भी बात कर रहे हैं. हारिस ने बताया कि जब शुरू-शुरू में आया तो आकिब भाई का नाम सिर्फ टीवी में देखा हुआ था. डर तो लगा था, लेकिन उनसे कई बार मिला तो फिर डर खत्म हो गया. जो दिल में बात होती है, वो उन्हें कह देता हूं. आकिब भाई एकदम मिलनसार हैं और खुलकर बात करते हैं.

T20 World Cup: एमएस धोनी से 4 साल पहले डेब्यू करने वाला खिलाड़ी पाकिस्तान को जिता रहा मैच, फैन कहते हैं- बेस्ट फिनिशर

लाहौर कलंदर्स के लिए अपने ट्रायल के बारे में बताते हुए हारिस राउफ ने कहा, ”ट्रायल देने का कोई मकसद नहीं था. बस एक दोस्त था, वह क्लब क्रिकेट खेलता था. उसके खिलाफ एक मैच मैंने खेला था. वहां मैंने काफी तेज गेंदबाजी की थी. तो उस दोस्त ने कहा था कि तुम अच्छा खेलते हो तुम पाकिस्तान के लिए खेल सकते हो. मैंने सोचा ये ऐसे ही कह रहा है, मैं कहां खेलूंगा पाकिस्तान के लिए. मुझे कौन खिलाएगा.”

उन्होंने आगे कहा, ”लेकिन वो दोस्त नहीं माना. उस दोस्त ने कहा तुम चलो मेरे लाहौर कलंदर्स के ट्रायल देने. हालांकि, मेरे शहर पिंडी में ट्रायल हुए थे, लेकिन मैंने नहीं दिया था. फिर दोस्तों के कहने पर पिंडी से गुजरांवाला ट्रायल देने चला गया. 11-12 बज चुके थे, हम सुबह 7 बजे निकले थे. स्टेडियम में गेट बंद कर दिए थे कि अब एंट्री नहीं होगी. मैंने कहा कि अब यहां तक आए हैं तो ट्रायल तो देना ही होगा.”

शोएब अख्तर से LIVE शो में बाहर जाने के लिए कहा गया, पूर्व बॉलर ने अपमान के बाद दिया इस्तीफा- VIDEO

राउफ ने कहा, ”स्टेडियम का आगे का दरवाजा बंद कर दिया था तो हम पीछे की तरफ गए, पीछे की तरफ एक छोटा सा गेट था. उस पर ताला लगा हुआ था. मैंने कहा कि इसे तोड़ते हैं. अंदर तो जाना ही जाना है. मैंने वो गेट तोड़ दिया. गेट तोड़ा तो देखा स्टेडियम में इतनी अवाम आई हुई है. मैंने तो कभी ट्रायल दिया नहीं था. फिर जो दोस्त आए हुए थे, उन्होंने कहा कि इतने लोग हैं हम कहां सलेक्ट होंगे. तब मैंने उनसे कहा कि अब यह सब छोड़ो. अब आ गए हैं तो ट्रायल देते हैं, जो अंदर है बस उसे निकाल दो.. अवाम को ना देखो.”

राउफ ने बताया कि उन्हें लाइनों में लगकर बॉल मिलती रही और एक के बाद एक राउंड पार होते रहे. इस बीच उनके लिए लंच में चावल भी आए. उन्होंने कहा, ”मेरे साथ एक लड़का और भी था, वो भी तेज गेंदबाज के ट्रायल लिए आया था. मैंने उससे कहा कि अगर सलेक्ट होना है तो चावल ना खाना. इस टाइम खाना खाएगा तो भारी हो जाएगा और गेंद तेज नहीं होगी. उसने भी नहीं खाए और मैंने भी नहीं खाए और हम दोनों ही सलेक्ट हो गए.” इस इंटरव्यू में हारिस राउफ ने कहा कि वह शोएब अख्तर का सबसे तेज गेंदबाजी का रिकॉर्ड तोड़ना चाहते हैं.”

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here