Abu Dhabi Weather Update: आज दोनों मैच अबु धाबी में, जानिए BAN vs ENG और NAM vs SCOT के मुकाबले में कैसा रहेगा मौसम

0
12

[ad_1]

नई दिल्ली. टी20 विश्व कप में आज यानी बुधवार को दो मुकाबले खेले जाएंगे और दोनों ही मैच अबु धाबी (Abu Dhabi T20 World Cup 2021 Weather Forecast) में होंगे. दिन का पहला मुकाबला ग्रुप-1 में इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच (T20 World Cup 2021 Bangladesh vs England) होगा. जबकि दूसरा मैच देर शाम 7.30 बजे से ही शेख जायद स्टेडियम में ही खेला जाएगा. इसमें नामीबिया का मुकाबला स्कॉटलैंड से होगा (Namibia vs Scotland). इंग्लैंड ने टी20 विश्व कप के अपने पहले मैच में वेस्टइंडीज को एकतरफा मुकाबले में 6 विकेट से शिकस्त दी थी. इस मैच में वेस्टइंडीज की पूरी टीम सिर्फ 55 रन पर ढेर हो गई थी. यह टेस्ट खेलने वाले देश का टी20 विश्व कप में न्यूनतम स्कोर है. इस मैच में इंग्लैंड के स्पिनर आदिल रशीद ने 2 रन देकर 4 विकेट लिए थे.

दूसरी ओर, बांग्लादेश पहली पारी में 171 रन बनाने के बावजूद, श्रीलंका से अपना पहला मैच हार गया था. उनके गेंदबाजों को अबु धाबी में इंग्लैंड की दमदार बल्लेबाजी के खिलाफ बेहतर गेंदबाजी करनी होगी. दिलचस्प बात यह है कि इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच आज तक एक भी टी20 मैच नहीं खेला गया है. यह पहला मौका है, जब दोनों टीमें टी20 में एक-दूसरे से भिड़ेंगी.

अबु धाबी में दिन में तेज गर्मी पड़ेगी
अबू धाबी में आज मौसम गर्म और शुष्क रहने की उम्मीद है. ऐसे में इंग्लैंड-बांग्लादेश के बीच दिन में होने वाला मैच खिलाड़ियों पर भारी पड़ सकता है. क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी बात यह है कि आज बारिश की आशंका ना के बराबर है. तापमान 35 से 36 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है. जहां तक नमी की बात है तो यह करीब 55 फीसदी रहेगी और हवा की गति 18-20 किमी/घंटा के आसपास रहने का अनुमान है. ऐसे में इससे जरूर खिलाडि़यों को राहत मिलेगी.

वहीं, रात के समय में यहां मौसम क्रिकेट के लिहाज से थोड़ा बेहतर हो जाएगा. रात में ओस का भी असर नजर आ सकता है. ऐसे में बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम फायदे में रहेगी. इसलिए नामीबिया और स्कॉटलैंड के बीच होने वाले मैच में टॉस का रोल ज्यादा अहम रहेगा.

T20 World Cup: लेंडल सिमंस की ‘कछुआ’ छाप बल्लेबाजी, 14 साल में पहली बार दिखी ऐसी सुस्त बैटिंग

अबु धाबी में पिच का मिजाज कैसा रहेगा
वैसे अबु धाबी की पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल रहती है. लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता है तो स्पिनर्स और पेस में बदलाव करने वाले गेंदबाजों को काफी मदद मिलने लगती है. ऐसे में इंग्लैंड के स्पिनर आदिर रशीद और मोईन अली बांग्लादेश के खिलाफ असदार साबित हो सकते हैं. इन दोनों गेंदबाजों ने पिछले मैच में वेस्टइंडीज के 6 विकेट लिए थे.

T20 World Cup 2021 Live Streaming: ENG vs BAN और NAM vs SCOT के बीच मुकाबला, जानें कब और कहां देखें मैच

इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी का औसत स्कोर 139 और दूसरी पारी में 128 रन है. इस मैदान पर अब तक हुए 52 टी20 में से रन चेज करने वाली टीम 29 मैच जीती है. यानी टॉस जीतने के बाद टीमें बाद में बल्लेबाजी का फैसला कर सकती हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here