ENG vs BAN T20 World Cup: 5 विकेट लेने वाला बांग्लादेशी गेंदबाज विश्व कप से बाहर, जानिए किसे मिला मौका

0
48

[ad_1]

नई दिल्ली. बांग्लादेश को टी20 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ आज होने वाले मैच से पहले बड़ा झटका (ENG vs BAN T20 World cup 2021) लगा है. टीम के बॉलिंग ऑलराउंडर मोहम्मद सैफुद्दीन बैक इंजरी (Mohammad Saifuddin Ruled out) के कारण टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं. उनके रिप्लेसमेंट के रूप में अनुभवी तेज गेंदबाज रूबेल हुसैन (Rubel Hossain) को मुख्य स्क्वॉड में शामिल किया गया है. रूबेल इंग्लैंड के खिलाफ  आज अबु धाबी में होने वाले मुकाबले में सेलेक्शन के लिए उपलब्ध रहेंगे.

24 साल के सैफुद्दीन ने अब तक टी20 विश्व कप में बांग्लादेश के सभी मैच खेले और हर मुकाबले में कम से कम एक विकेट जरूर लिया. उन्होंने पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ आखिरी लीग स्टेज में 6 गेंद में नाबाद 19 रन बनाए. सैफुद्दीन 2 दिन पहले श्रीलंका के खिलाफ हुए मुकाबले में भी उतरे थे. हालांकि, इस मैच में इस गेंदबाज का प्रदर्शन फीका रहा था. सैफुद्दीन ने 3 ओवर में 38 रन देकर 1 विकेट ही हासिल किया था. इस मैच में ऑलराउंडर को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था.

रूबेल हुसैन ने 159 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं.
सैफुद्दीन के रिप्लेसमेंट के रूप में टीम में शामिल किए गए रूबेल अनुभवी खिलाड़ी हैं. उन्होंने अब तक बांग्लादेश के लिए कुल 159 मुकाबले खेले हैं. इसमें 28 टी20 में 9.45 के इकोनॉमी रेट से 28 विकेट रूबेल के नाम हैं.

बांग्लादेश खराब शुरुआत के बाद टूर्नामेंट के क्वालिफाइंग स्टेज को पार करने में सफल रहा था. बांग्लादेश को पहले मैच में स्कॉटलैंड के हाथों हार झेलनी पड़ी थी. हालांकि, इसके बाद उसने ओमान और पापुआ न्यू गिनी को शिकस्त देकर सुपर-12 राउंड में जगह पक्की की. इस राउंड में भी बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही. उसे श्रीलंका के हाथों ग्रुप-1 के एक मैच में 5 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी. ऐसे में टूर्नामेंट में बने रहने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ आज होने वाला मैच उसके लिए काफी अहम है. क्योंकि इसके बाद उसे ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज जैसी तीन और मजबूतों टीमों के खिलाफ उतरना है.

T20 World Cup: टीम इंडिया वापसी करने में माहिर, वर्ल्ड कप में बड़ी हार के बाद फाइनल में बनाई थी जगह

सैफुद्दीन की जगह प्लेइंग-11 में कौन लेगा ?
मोहम्मद सैफुद्दीन की चोट बांग्लादेश के लिए बड़ा झटका है. क्योंकि वह डेथ ओवर गेंदबाज की भूमिका निभा रहे थे. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि इंग्लैंड के खिलाफ अहम मैच में उनकी जगह कौन लेता है. पहले दौर में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी तस्कीन अहमद को श्रीलंका के खिलाफ खेलने का मौका नहीं मिला था. ऐसे में उनकी टीम में वापसी हो सकती है. इसके अलावा शोरफुल इस्लाम का दावा भी मजबूत है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here