ICC T20 Rankings: पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान ने विराट कोहली को पछाड़ा, शाकिब बेस्ट ऑलराउंडर

0
22

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2021) में पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतक बनाने के बावजूद आईसीसी टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग (ICC T20 Rankings) में एक पायदान नीचे 5वें स्थान पर खिसक गये. टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) को दो पायदान का नुकसान हुआ और वह आठवें नंबर पर लुढ़क गये हैं. भारत को हालांकि पाकिस्तान (India vs Pakistan) के खिलाफ रविवार को हुए सुपर-12 के मुकाबले में 10 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी थी लेकिन कोहली (725 रेटिंग अंक) ने इसमें 49 गेंद में 57 रन की अर्धशतकीय पारी खेली थी. केएल राहुल ने तीन रन बनाये थे.

मोहम्मद रिजवान ने हासिल की करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग
पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) तीन पायदान के फायदे से चौथे स्थान पर पहुंच गये हैं जो उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हैं. भारत के खिलाफ मैच में नाबाद 79 रन और न्यूजीलैंड के खिलाफ मंगलवार को टीम की दूसरी जीत में 33 रन का योगदान देने का रिजवान को रैंकिंग में लाभ मिला. दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज ऐडन मार्कराम ने ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के खिलाफ क्रमश: 40 और नाबाद 51 रन बनाये थे जिससे वह अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल करने में सफल रहे. वह आठ पायदान की छलांग से तीसरे स्थान पर काबिज हो गये. अब वह इंग्लैंड के डेविड मलान (831) और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (820) से पीछे हैं. मार्कराम की पिछली सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग नौ थी.

अफगानिस्तान के रहमनुल्लाह गुरबाज ने रैंकिंग में मचाया धमाल
अफगानिस्तान के रहमनुल्लाह गुरबाज नौ पायदान के फायदे से करियर के सर्वश्रेष्ठ 12वें स्थान पर पहुंच गये, उन्होंने स्कॉटलैंड के खिलाफ 46 रन बनाये थे. बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद नईम श्रीलंका के खिलाफ 52 गेंद में 62 रन बनाने के बाद 11 पायदान की छलांग से करियर के सर्वश्रेष्ठ 13वें स्थान पर पहुंच गये. नामीबिया के कप्तान गेरहार्ड इरास्मस अपनी टीम को सुपर 12 में पहुंचाने के बाद संयुक्त 37वें स्थान पर पहुंच गये हैं.

BAN vs ENG T20 World Cup 2021 Live Updates: बांग्लादेश को लगा तगड़ा झटका, शाकिब 4 रन बनाकर आउट

गेंदबाजों की सूची में शीर्ष नौ में सभी स्पिनर शामिल हैं. बांग्लादेश के स्पिनर महेदी हसन लगातार कसी हुई गेंदबाजी करने से नौ पायदान का लाभ हासिल कर करियर के सर्वश्रेष्ठ 12वें स्थान पर पहुंच गये. भारत के खिलाफ 10 विकेट की यादगार जीत में चमके पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी अपने 31 रन में तीन विकेट चटकाने के प्रदर्शन से 11 पायदान का फायदा हासिल करने में कामयाब रहे जिससे वह 12वें स्थान पर पहुंच गये. वह अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग से सिर्फ दो स्थान पीछे हैं.

बड़ी खबर: सौरव गांगुली का बड़ा फैसला, हितों के टकराव से बचने के लिए मोहन बागान को छोड़ेंगे

हारिस रऊफ ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 22 रन देकर चार विकेट चटकाकर पाकिस्तान को लगातार दूसरी जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की थी और इस प्रदर्शन से उन्हें 34 पायदान का फायदा मिला जिससे वह करियर के सर्वश्रेष्ठ 17वें स्थान पर पहुंच गये. बांग्लादेश के स्टार शाकिब अल हसन ने ऑलराउंडर खिलाड़ियों की सूची में अपना शीर्ष स्थान कायम रखा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here