NZ vs IND T20 World Cup: न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, टी20 में सबसे अधिक रन ठोकने वाला बल्लेबाज हुआ चोटिल

0
15

[ad_1]

नई दिल्ली. टी20 विश्व कप में भारत के खिलाफ इस रविवार को होने वाले मुकाबले से पहले न्यूजीलैंड टीम की परेशानी (NZ vs IND T20 World Cup 2021) बढ़ गई है. देश के लिए टी20 में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल चोटिल (Martin Guptill Injured) हो गए हैं. उनके भारत के खिलाफ खेलने पर सस्पेंस बना हुआ है. गुप्टिल को एक दिन पहले पाकिस्तान के खिलाफ मैच में पैर के अंगूठे में चोट लग गई थी. दरअसल, पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ की एक गेंद गुप्टिल के अंगूठे में आकर सीधे लग गई थी. इस मैच में गुप्टिल 17 रन बनाकर आउट हो गए थे.

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद कहा था कि हम देखेंगे कि उनकी चोट कितनी गहरी है. हालांकि, वो दर्द में नजर आ रहे हैं और मुझे लगता है कि अगले 24 से 48 घंटे अहम होंगे. न्यूजीलैंड टीम के लिए यह दूसरा झटका है. गुप्टिल से पहले तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन भी पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं.

न्यूजीलैंड टीम आईसीसी से नाराज
स्टीड ने कहा कि वह निराश हैं कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की तकनीकी समिति ने एडम मिल्ने को फर्ग्यूसन के रिप्लेसमेंट के रूप में मंजूरी नहीं दी. इसी वजह से मिल्ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच नहीं खेल पाए. उन्होंने कहा, “हमने अपने रिप्लेसमेंट खिलाड़ी को लेकर आईसीसी से काफी चर्चा की. लेकिन बात नहीं बनी. हमारे लिए यह बात निराश करने वाली है. क्योकि मिल्ने चोटिल फर्ग्यूसन के रिप्लेसमेंट के रूप में सबसे उपयुक्त खिलाड़ी थे. हम इस मसले पर आईसीसी से फिर बात करेंगे.

शोएब अख्तर से LIVE शो में बाहर जाने के लिए कहा गया, पूर्व बॉलर ने अपमान के बाद दिया इस्तीफा- VIDEO

अब भारत के खिलाफ अहम मैच: स्टीड
कीवी कोच हार के बावजूद पाकिस्तान के खिलाफ अपनी टीम के प्रदर्शन से खुश हैं. उन्होंने कहा कि हमारी टीम ने अच्छी लड़ाई लड़ी. हालांकि, अब आगे की राह मुश्किल होगी. क्योंकि दूसरे स्थान के और सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए कई और टीमों के बीच अब कड़ी टक्कर होगी. अब पाकिस्तान ग्रुप में टॉप पर रहने का सबसे प्रबल दावेदार है. बाकी टीमों के बीच दूसरे स्थान पर बने रहने की लड़ाई होगी. ऐसे में भारत के साथ हमारा मुकाबला और भी अहम हो जाता है. अगर हम भारत को हराने में सफल रहते हैं तो हम फिर से पटरी पर लौट आएंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here