T20 WC: विराट-धोनी जैसा शॉट लगाना चाहता था बांग्लादेशी क्रिकेटर, हो गया आउट – Video

0
13

[ad_1]

नई दिल्ली. क्रिकेट के मैदान पर अकसर देखा जाता है कि खिलाड़ी शॉट कॉपी करने की कोशिश करते हैं. हालांकि कुछ तो सिग्नेचर शॉट बना लेते हैं और उनकी पहचान उसी शॉट से होने लगती है तो वहीं, कुछ ईजाद करते हैं. इसी लिस्ट में श्रीलंका के दिग्गज तिलकरत्ने दिलशान का स्कूप शॉट (Scoop Shot) भी है. ऐसा ही शॉट टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, इंग्लैंड के स्टार जेसन रॉय और पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी लगाते रहे. अब टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) के मुकाबले में भी ऐसी ही कोशिश की गई, लेकिन बांग्लादेशी क्रिकेटर मेहदी हसन (Mehedi Hasan) नाकाम रहे और कैच आउट होकर पैवेलियन लौट गए.

बांग्लादेश के कप्तान महमूदुल्लाह ने इस मुकाबले में टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. हालांकि टीम के बल्लेबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके और 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 124 रन ही बना पाए. मुश्फिकुर रहीम टॉप स्कोरर रहे जिन्होंने 30 गेंदों पर 24 रन की अपनी पारी में 3 चौके लगाए. इंग्लैंड के टायमल मिल्स ने 27 रन रन देकर 3 विकेट झटके.

इसे भी देखें, ‘पाकिस्तान खेलने को सुरक्षित देश लेकिन क्रिकेट टीम खतरनाक..’ शोएब अख्तर का न्यूजीलैंड पर तंज

मिल्स ने ही मेहदी हसन का विकेट लिया, जो स्कूप शॉट खेलने के चक्कर में कैच आउट हो गए. मेहदी हसन ने पारी के 18वें ओवर की पहली गेंद को स्कूप शॉट के सहारे बाउंड्री पार भेजने की कोशिश की लेकिन सीधे शॉर्ट फाइन लेग पर क्रिस वोक्स को कैच थमा बैठे. उन्होंने 10 गेंदों की अपनी पारी में 2 चौके लगाए.


इसका वीडियो आईसीसी ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है, जिसे एक घंटे के भीतर ही 10 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है. वीडियो में दिख रहा है कि कैसे मेहदी हसन शॉट खेलने के लिए बैठते हैं लेकिन मिल्स की धीमी गेंद सीधे फील्डर के हाथों में पहुंचती है. विकेट लेने के बाद मिल्स खुशी जाहिर करते है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here