T20 World Cup: विराट कोहली पर पाकिस्तान के खिलाड़ी हैं भारी, रन के बड़े रिकॉर्ड के मामले में छोड़ा पीछे

0
25

[ad_1]

दुबई. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में टीम इंडिया अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी. उसे पहले मैच में पाकिस्तान से (India vs Pakistan) 10 विकेट से करारी शिकस्त मिली. हालांकि कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने मैच में अर्धशतकीय पारी खेली थी. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) और माेहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने टी20 इंटरनेशनल में 1000 रन जोड़ दिए हैं. बाबर और रिजवान की जोड़ी ऐसा करने वाली पाकिस्तान की पहली जोड़ी बन गई है. दोनों ने कोहली के पीछे छोड़ा.

बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान टी20 इंटरनेशनल की 17 पारियों में 63 की औसत से 1009 रन की साझेदारी कर चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 4 बार शतकीय और तीन बार अर्धशतकीय साझेदारी की है. इसमें 197 रन की सबसे बड़ी साझेदारी भी शामिल है. टीम इंडिया के खिलाफ भी दोनों ने नाबाद 152 रन की साझेदारी की थी. दोनों ने विराट कोहली और रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा. रोहित और कोहली टी20 इंटरनेशनल में 937 रन की पार्टनरशिप कर चुके हैं.

रोहित शर्मा और धवन की जोड़ी टॉप पर

टी20 इंटरनेशनल की बात की जाए तो बतौर जोड़ी सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भारत के रोहित शर्मा और शिखर धवन के नाम है. दोनों ने 52 पारियों में 34 की औसत से 1743 रन जोड़े हैं. 4 बार शतकीय और 7 बार अर्धशतकीय साझेदारी की है. दुनिया की 11 जोड़ियां 1000 से अधिक रन बना चुकी हैं. केएल राहुल और रोहित भी इस लिस्ट में शामिल हैं. दोनों अब तक 21 पारियों में 52 की औसत से 1048 रन जोड़ चुके हैं. 3 बार शतकीय और 5 बार अर्धशतकीय साझेदारी की है.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: टीम इंडिया वापसी करने में माहिर, वर्ल्ड कप में बड़ी हार के बाद फाइनल में बनाई थी जगह

T20 World Cup: भारत और न्यूजीलैंड के बीच होगा करो या मरो का मुकाबला, हारने वाली टीम का सफर होगा खत्म!

पाकिस्तान की टीम 5 साल से यूएई में हारी ही नहीं

पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप के अपने दोनों शुरुआती मुकाबले जीते हैं. टीम ने भारत और न्यूजीलैंड को हराया है. टीम यूएई में लगातार 13 टी20 इंटरनेशनल के मुकाबले जीत चुकी है और 5 साल से नहीं हारी है. इसमें से 7 मुकाबले टीम ने लक्ष्य का पीछे करते हुए जीते हैं. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अब तक यूएई में एक भी टी20 इंटरनेशनल का मुकाबला नहीं गंवाया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here