पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप टीम से किया बाहर, तो बल्लेबाज ने अपने ही गेंदबाजों से लिया ‘बदला’

0
32

[ad_1]

नई दिल्ली. पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज आजम खान (Azam Khan) को टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम में जगह दी गई थी. लेकिन विवाद के बाद उनकी जगह टूर्नामेंट के लिए  (T20 World Cup 2021) सरफराज अहमद को शामिल किया गया और आजम को बाहर कर दिया गया था. 23 साल के आजम पाकिस्तान के पूर्व कप्तान माेइन खान (Moin Khan) के बेटे हैं. टी20 वर्ल्ड कप से बाहर आजम ने घरेलू फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट में करियर की सबसे बड़ी पारी खेली और गेंदबाजों की जमकर खबर भी ली. इसके साथ उन्होंने पीसीबी (PCB) को भी करारा जवाब दिया है.

साउदर्न पंजाब से खेलते हुए आजम खान ने कायदे आजम ट्रॉफी (Quaid-E-Azam Trophy) के मैच में 71 गेंद पर 85 रन बनाए. उन्होंने 120 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए. 8 चौके और 4 छक्के लगाए. यानी उन्होंने 56 रन बाउंड्री से बना डाले. इसे फर्स्ट क्लास के मैच के हिसाब से अच्छा माना जा सकता है. इससे पहले फर्स्ट क्लास करियर का उनका उच्चतम स्कोर 38 रन था. यानी उन्होंने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली. वे इस मैच से पहले 2 मैच में 29 की औसत से 88 रन बनाए थे.

टी20 में बड़े शॉट के लिए जाने जाते हैं

आजम खान के ओवरऑल टी20 के रिकॉर्ड को देखें तो यह अच्छा है. वे 62 मैच में 21 की औसत से 1153 रन बना चुके हैं. 5 अर्धशतक लगाया है. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 145 का है. इसे टी20 के लिहाज से बेहतरीन माना जा सकता है. उन्होंने 72 छक्के लगाए हैं. वे लिस्ट ए क्रिकेट में भी 122 के स्ट्राइक से रन बनाते हैं. 10 पारियों में उन्होंने 30 की औसत से 239 रन बनाए हैं. 69 रन की सबसे बड़ी पारी खेली है. वे पाकिस्तान की ओर से 3 टी20 इंटरनेशनल के मुकाबले खेल चुके हैं, हालांकि वे अधिक सफल नहीं रहे.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: टीम इंडिया से न्यूजीलैंड की टीम 2 वर्ल्ड कप का खिताब छीन चुकी! 21 साल से जारी है ‘दुश्मनी’

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: नामीबिया ने पूर्व वर्ल्ड चैंपियन भारत और न्यूजीलैंड को पछाड़ा, टाॅप-3 में पहुंची टीम

140 किलो था वजन, 30 किलो किया कम

आजम खान के वजन के कारण भी कई बार उनकी आलोचना होती रही है. आजम लगभग 110 किलो के हैं और फिटनेस पर लेकर सवाल उठाए जाते रहे हैं. उन्होंने पिछले एक साल में 30 किलो वजन कम भी किया है. टीम में उनके सेलेक्शन को लेकर हमेशा विवाद रहे. लोग उन्हें सिफारिशी खिलाड़ी कहते हैं. हालांकि उन्होंने फर्स्ट क्लास की अपनी बड़ी पारी खेलकर आलोचकों को करारा जवाब दिया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here