वकार यूनुस के ‘नमाज’ वाले बयान पर भड़का पाकिस्तानी हिंदू क्रिकेटर, कहा- नेशनल टीवी पर माफी मांगो

0
29

[ad_1]

नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनुस (Waqar Younis) ने भले ही ट्वीट कर ‘मोहम्मद रिजवान के हिंदुओं के बीच नमाज’ पढ़ने वाले अपने बयान पर माफी मांग ली हो. लेकिन यह विवाद थमता नहीं दिख रहा है. अब पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने यूनुस को खरी-खोटी सुनाते हुए उनसे अपने बयान के लिए नेशनल टीवी पर माफी मांगने के लिए कहा है. कनेरिया ने कहा कि वकार ने हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है. ऐसे में उन्हें समाज के सामने माफी मांगनी चाहिए.

कनेरिया पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाद यूनुस के बयान से निराश नजर आए. उन्होंने सोशल मीडिया ऐप कू पर लिखा कि यूनुस ने पाकिस्तान के चैनल पर हिंदुओं पर गैरजरूरी और अपमानजनक टिप्पणी की. मुझे हिंदू होने पर गर्व है. मैं उनके बयान से नाराज हूं. मेरा साफ कहना है कि खेल में धर्म को मत लाओ. आपकी बात से दिल को दर्द हुआ. मैं खुद हिंदू हूं और आपके बयान से लगता है कि भेदभाव आज भी है. कनेरिया से पहले हर्षा भोगले ने भी युनूस को उनके बयान के लिए जमकर लताड़ लगाई थी. भोगले ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर वकार यूनुस से अपने बयान पर माफी मांगने के लिए कहा था.

वकार यूनुस ने ट्वीट कर माफी मांगी थी
हर तरफ से हो रही आलोचना के बाद वकार यूनुस ने एक दिन पहले ही ट्वीट कर अपने नमाज वाले बयान पर माफी मांग ली थी. वकार ने लिखा था कि मैंने टीवी पर गहमा-गहमी में कुछ ऐसा कह दिया जो मैं नहीं कहना चाहता था. इससे कई लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है. मैं इसके लिए माफी मांगता हूं. मैंने जानबूझकर यह नहीं किया. यह मेरी गलती थी. खेल लोगों को जोड़ता है चाहे वो किसी भी जाति, रंग या धर्म के हों.

IND vs PAK: वकार यूनुस 24 घंटे में ही ‘नमाज’ वाले बयान से पलटे, कहा- माफी मांगता हूं, लेकिन…

वकार ‘हिंदुओं के बीच नमाज’ वाले बयान पर फंसे
इससे पहले, वकार पाकिस्तान के एक चैनल पर पाकिस्तान की जीत की समीक्षा कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को लेकर कहा था कि सबसे अच्छी बात जो रिजवान ने की कि उसने ग्राउंड में खड़े होकर नमाज पढ़ी. हिंदुओं के बीच में खड़े होके…वो मेरे लिए बहुत खास था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here