IND vs PAK: ‘फिक्सर-सिक्सर’ विवाद में इमरान खान से बोले हरभजन सिंह- आमिर जैसे बच्चों के लिए स्कूल खोलें

0
24

[ad_1]

नई दिल्ली. टी20 विश्व कप में पाकिस्तान की भारत पर जीत के बाद (IND vs PAK T20 World Cup 20221) से ही ट्विटर पर दोनों देशों के फैंस और खिलाड़ियों के बीच जंग चल रही है. इस मैच को लेकर हरभजन सिंह और मोहम्मद आमिर के बीच भी ट्वीट वॉर हुआ था, जो अब तक जारी (Harbhajan Singh Mohammad Amir Controversy) है. अब भारतीय ऑफ स्पिनर ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) से आमिर जैसे खिलाड़ियों के लिए एक स्कूल खोलने की गुजारिश की है. ताकि वो सीनियर खिलाड़ियों से बात करने की तमीज सीख सकें.

हरभजन ने न्यूज चैनल आज तक से बातचीत में कहा कि मैं इमरान खान से ऐसे बच्चों के लिए एक स्कूल खोलने का अनुरोध करूंगा. जहां वे सीनियर क्रिकेटरों से बात करना सीख सकें. हमारे देश में, हमें शिष्टाचार सिखाया जाता है. आज भी, हम वसीम अकरम जैसे क्रिकेटरों के साथ बहुत सम्मान के साथ बात करते हैं.

मेरे और शोएब के रिश्ते अलग: हरभजन
भारतीय ऑफ स्पिनर ने आगे कहा कि उनके (आमिर) जैसे लोगों को नहीं पता कि किससे क्या बात करनी है. मुझे उस व्यक्ति की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया नहीं देनी चाहिए थी. जिसने अपना देश बेच दिया. हरभजन की पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के साथ भी भारत-पाकिस्तान मैच ने नतीजे को लेकर खूब नोकझोंक हुई थी. लेकिन दोनों की आपसी समझ और रिश्ता इतना मजबूत है कि कभी भी दोनों की तरफ से सीमाएं नहीं लांघी गई.

‘आमिर ने पैसे लेकर देश को धोखा दिया’
इसे लेकर हरभजन ने कहा कि मेरे और शोएब के बीच का मजाक अलग है. क्योंकि हम एक-दूसरे को बहुत लंबे समय से जानते हैं. हमने एक साथ काफी क्रिकेट खेली है. हमने साथ में कई शो भी किए हैं. हमें एक समझ है. मोहम्मद आमिर कौन है? क्या वह वही आदमी है, जो लॉर्ड्स में मैच फिक्सिंग का दोषी था? उसकी विश्वसनीयता क्या है? वह मुश्किल से अपने देश के लिए 10 मैच खेल पाता और उसने एक मैच फिक्स करने के लिए पैसे लेकर अपने देश को भी धोखा दिया है.

T20 World Cup: शाहीन अफरीदी के आगे क्यों हुए फेल भारतीय बल्लेबाज, 40 शतक लगाने वाले कोच ने बताई वजह

आमिर को स्पॉट फिक्सिंग का दोषी पाया गया था
बता दें कि आमिर को दो अन्य पाकिस्तानी खिलाड़ियों मोहम्मद आसिफ और सलमान बट के साथ, 2010 में पाकिस्तान के इंग्लैंड दौरे के दौरान स्पॉट फिक्सिंग का दोषी पाया गया था. तीनों क्रिकेटरों पर प्रतिबंध लगा दिया गया था, लेकिन पाकिस्तान ने 2016 में आमिर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापस लाने का फैसला किया था. कुछ वर्षों तक खेलने के बाद, आमिर ने दिसंबर 2020 में मानसिक यातना” का हवाला देते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी. फिलहाल, वो फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेल रहे हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here